पाकिस्तान में सभी छात्रों के लिए खुले स्कूल, कॉलेज और इंस्टीट्यूट्स

पाकिस्तान में नर्सरी से लेकर विश्वविद्यालय स्तर तक के सभी शिक्षा संस्थानों को सोमवार को फिर से खोल दिया गया, जो कोरोनोवायरस की सेकंड वेव के कारण दो महीने से अधिक समय तक बंद रहे थे.

पाकिस्तान में सभी छात्रों के लिए खुले स्कूल, कॉलेज और इंस्टीट्यूट्स

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में नर्सरी से लेकर विश्वविद्यालय स्तर तक के सभी शिक्षा संस्थानों आज से फिर से खोल दिया है. ये सभी कोरोनोवायरस की सेकंड वेव के कारण दो महीने से अधिक समय तक बंद रहे थे.

वायरस के फैलने के कारण पांच महीने के विराम के बाद पाकिस्तान ने पिछले साल सितंबर में स्कूल और कॉलेजों को फिर से खोल दिया था. हालांकि, एक दूसरे वायरस की वेव ने सभी शिक्षा संस्थानों को 25 नवंबर को बंद कर दिया था.

पाकिस्तान ने ग्रेड IX से XII के लिए 18 जनवरी को स्कूल खोले थे. अन्य शिक्षा संस्थान 1 फरवरी को फिर से खोलने थे. दिशानिर्देशों के अनुसार, COVID-19 मानक संचालन प्रक्रियाओं का कड़ाई से अनुपालन किया जा रहा है. प्रत्येक खंड के छात्रों को 2 समूहों में विभाजित किया गया है और प्रत्येक समूह सप्ताह में तीन दिनों के लिए कक्षाओं में भाग लेंगे.

5 फरवरी से खुलेंगे दिल्ली में स्कूल

देश में राजधानी दिल्‍ली में अब 9वीं और 11वीं क्लास के लिए स्‍कूल खोलने का निर्णय लिया गया है.उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने शुक्रवार को यह घोषणा की. फैसले के तहत 5 फरवरी से अब 9वी और 11वी क्लास के लिए स्कूल खोले जाएंगे. साथ ही कॉलेज, डिग्री या डिप्लोमा इंस्टीट्यूट  को भी खोलने की अनुमति दी जाएगी. शर्त यही होगी कि कोरोना प्रोटोकॉल को फॉलो करना होगा. साथ ही अभिभावकों की अनुमति भी ज़रूरी होगी. इसके अलावा दिल्ली सरकार फाइनल प्लान तैयार करेगी कि कब स्टूडेंट्स को परीक्षाओं के लिए बुलाया जा सकता है?


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com