ECA के इच्छुक उम्मीदवार पसंदीदा पाठ्यक्रम, कॉलेज के लिए 12 नवंबर तक कर सकते हैं पंजीकरण:DU

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) कॉलेज में प्रवेश लेने की प्रक्रिया अभी भी चल रही है और इस प्रक्रिया के पूरा होते ही प्रथम वर्ष की कक्षाएं शुरू हो जाएंगी.

ECA के इच्छुक उम्मीदवार पसंदीदा पाठ्यक्रम, कॉलेज के लिए 12 नवंबर तक कर सकते हैं पंजीकरण:DU

ईसीए के इच्छुक उम्मीदवार 12 नवंबर तक पसंदीदा पाठ्यक्रम, कॉलेज के लिए पंजीकरण करा सकते हैं

नई दिल्ली:

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) कॉलेज में प्रवेश लेने की प्रक्रिया अभी भी चल रही है और इस प्रक्रिया के पूरा होते ही प्रथम वर्ष की कक्षाएं शुरू हो जाएंगी. इसी बीच दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से एक नया नोटिस जारी हुआ है. जिसमें दिल्ली विश्वविद्यालय के केंद्रीकृत पाठ्येतर गतिविधियों (ईसीए) उम्मीदवारों को अपने पसंदीदा पाठ्यक्रम और कॉलेज में पंजीकरण करने को कहा गया है. जारी नोटिस के अनुसार (ईसीए) उम्मीदवार अपने पसंदीदा पाठ्यक्रम और कॉलेज में 12 नवंबर तक पंजीकरण कर सकेंगे. विश्वविद्यालय ने स्नातक प्रवेश के लिए रैंक के साथ प्रत्येक श्रेणी / उप श्रेणी के लिए पात्र उम्मीदवारों की एक केंद्रीकृत पाठ्येतर गतिविधियों (ईसीए) की मेरिट सूची जारी की थी.

विश्वविद्यालय ने अपने प्रवेश संबंधी पोर्टल पर जानकारी देते हुए कहा, ''विश्वविद्यालय यूजी प्रवेश पोर्टल पर केंद्रीकृत ईसीए मेरिट सूची के अनुसार पात्र उम्मीदवारों का डैशबोर्ड बुधवार, 10 नवंबर से शुक्रवार, 12 नवंबर तक कार्यक्रम और कॉलेज के आवंटन के वास्ते अपनी वरीयता दर्ज करने के लिए खुला रहेगा.''

12 नवंबर के बाद नहीं मिलेगी ये सुविधा

पोर्टल पर विश्वविद्यालय की ओर से लिखा गया है कि सभी पात्र उम्मीदवारों के पास अपने पसंदीदा पाठ्यक्रम और कॉलेज में पंजीकरण के लिए 12 नवंबर तक का समय है. 12 नवंबर तक सभी उम्मीदवार पसंदीदा पाठ्यक्रम, कॉलेज के लिए पंजीकरण करवा सकते है. तारीख निकल जाने के बाद उन्हें ये सुविधा नहीं दी जाएगी.

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) की आधिकारिक वेबसाइट  du.ac.in पर जाकर छात्र ये नोटिस पढ़ सकते है और आवेदन कर सकते हैं.

22 नवंबर से शुरू होंगी कक्षाएं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कुछ दिन पहले ही दिल्ली विश्वविद्यालय ने प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए अकादमिक कैलेंडर जारी किया है. जिसके अनुसार प्रथम वर्ष की कक्षाएं 22 नवंबर से शुरू होंगी. जबकि परीक्षा अगले साल मार्च में होने वाली हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)