DU PG Admission: पोस्ट ग्रेजुएशन की तीसरी मेरिट सूची आज होगी जारी, 8 दिसंबर से शुरू होंगे दाखिले

दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा आज पोस्ट ग्रेजुएशन (DU PG Admission 2021) की तीसरी मेरिट सूची जारी की जानी है.

DU PG Admission: पोस्ट ग्रेजुएशन की तीसरी मेरिट सूची आज होगी जारी, 8 दिसंबर से शुरू होंगे दाखिले

दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा पोस्ट ग्रेजुएशन की तीसरी मेरिट सूची जारी की जानी है

नई दिल्ली:

DU PG Admission 3rd Merit List 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा आज पोस्ट ग्रेजुएशन (DU PG Admission 2021) की तीसरी मेरिट सूची जारी की जानी है. दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से अभी तक तीन पाठ्यक्रमों की तीसरी मेरिट सूची जारी की गई है. जो कि एमए पर्यावरण अध्ययन ( MA Environmental Studies), एमएससी बायोफिजिक्स (MSc Biophysics), और एमएससी पर्यावरण अध्ययन (MSc Environmental Studies) हैं. उम्मीद है कि कुछ समय में बाकी पोस्ट ग्रेजुएशन पाठ्यक्रमों की भी तीसरी मेरिट सूची जारी कर दी जाएगी. गौरतलब है कि डीयू द्वारा पीजी की तीसरी मेरिट सूची (DU PG  3rd Merit List) को पहले 3 दिसंबर को जारी किया जाना था. लेकिन बाद में इसे 7 दिसंबर को जारी करने का फैसला किया गया था.

अभी तक डीयू ने अपनी वेबसाइट पर तीन पाठ्यक्रमों की तीसरी मेरिट सूची जारी कर दी है. तीसरी मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. तीसरी मेरिट लिस्ट के आधार पर 8 दिसंबर को सुबह 10 बजे से 9 दिसंबर रात 11:59 बजे तक दाखिले के लिए छात्र आवेदन कर सकते हैं.


वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन की पहली और दूसरी मेरिट लिस्ट के आधार पर प्रवेश प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. डीयू ने पोस्ट ग्रेजुएशन की पहली मेरिट लिस्ट 18 नवंबर, 2021 को जारी की थी और 24 नवंबर, 2021 तक दाखिले की प्रक्रिया चली थी. जबकि दूसरी मेरिट लिस्ट 26 नवंबर को जारी की गई थी और इसके आधार पर 4 दिसंबर तक दाखिले की प्रक्रिया चलाई गई थी. डीयू की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन में कहा गया था कि जरुरत पड़ने पर ही चौथी मेरिट लिस्ट को जारी किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर छात्र मेरिट सूची देख सकते हैं- DU PG Admission 3rd Merit List