DU PG की पहली मेरिट लिस्ट के तहत फीस भुगतान का आखिरी दिन, आज बंद हो जाएगी शुल्क विंडो

DU PG Admission 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय पीजी प्रवेश 2021 की पहली मेरिट सूची के दाखिले की प्रक्रिया आज खत्म होने वाली हैं. जिन छात्रों ने दाखिले के लिए आवेदन किया है और अभी तक शुल्क नहीं भरा है. वो आज शुल्क भर दें.

DU PG की पहली मेरिट लिस्ट के तहत फीस भुगतान का आखिरी दिन, आज बंद हो जाएगी शुल्क विंडो

DU PG Admission 2021: फीस भुगतान का आज आखिरी दिन

नई दिल्ली:

DU PG Admission 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय पीजी प्रवेश 2021 की पहली मेरिट सूची के दाखिले की प्रक्रिया आज खत्म होने वाली हैं. जिन छात्रों ने दाखिले के लिए आवेदन किया है और अभी तक शुल्क नहीं भरा है. वो आज शुल्क भर दें. 24 नवंबर, 2021 को डीयू पीजी प्रवेश 2021 की पहली मेरिट सूची के लिए शुल्क भुगतान विंडो बंद कर दी जाएगी.  पहली मेरिट सूची के खिलाफ प्रवेश लेने वाले छात्र डीयू की आधिकारिक साइट के माध्यम से शुल्क का भुगतान कर सकते हैं. नोटिफिकेशन के अनुसार शुल्क भुगतान का लिंक आज दोपहर 1 बजे बंद कर दिया जाएगा.

कितना है शुल्क

यूआर, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क राशि 750 रुपये की है. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ये राशि 300 रुपये की है. ये शुल्क राशि डीयू की आधिकारिक साइट pgadmission.uod.ac.in. पर जाकर भरी जा सकती है.

शुल्क भरने की प्रक्रिया

pgadmission.uod.ac.in. वेबसाइट पर जाकर होमपेज खुलेगा. होमपेज पर DU-Post Graduate Admission 2021 लिखा हुआ दिखेगा और शुल्क की जानकारी दी गई होगी. लॉगिन करके आप शुल्क भर दें. शुल्क केवल ऑनलाइन के माध्यम से ही भरा जाएगा.


26 नवंबर को आएगी दूसरी मेरिट लिस्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पहली मेरिट लिस्ट की दाखिले की प्रक्रिया जल्द ही पूरी हो जाएगी. जिसके बाद दिल्ली विश्वविद्यालय दूसरी मेरिट लिस्ट को 26 नवंबर को जारी करेगा. दूसरी लिस्ट जारी होने के बाद 27 नवंबर से दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. जो कि 29 नवंबर तक चलेगी. वहीं तीसरी सूची 3 दिसंबर को जारी की जाएगी. तीसरी मेरिट लिस्ट के आधार पर 4 दिसंबर से लेकर 6 दिसंबर तक प्रवेश प्रक्रिया चलाई जाएगी. वहीं कॉलेजों में सीट खाली रहने पर दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से चौथी मेरिट लिस्ट भी जारी की जा सकती है.