Hindu College Cut Off: इस साल 99.25% पहुंची कटऑफ, यहां देखें पूरी लिस्ट

दिल्ली विश्वविद्यालय के हिंदू कॉलेज की कट ऑफ लिस्ट 2020 जारी कर दी है. यहां जानें- किस कोर्स की कितनी है कटऑफ.

Hindu College Cut Off: इस साल 99.25% पहुंची कटऑफ, यहां देखें पूरी लिस्ट

Hindu College Cut Off: दिल्ली विश्वविद्यालय के हिंदू कॉलेज की कट ऑफ लिस्ट जारी हो चुकी है. इस साल द हिंदू कॉलेज इकोनॉमिक्स की कटऑफ 99.25% है. हिंदू कॉलेज ने अपनी पहली कट ऑफ लिस्ट ऑनलाइन मोड में जारी की है. जो उम्मीदवार कॉलेज में अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज में दाखिला लेना चाहते हैं वह हिंदू कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट hinducollege.ac.in में जाकर कटऑफ देख सकते हैं. (डायरेक्ट कटऑफ देखने के लिए यहां करें क्लिक)

ht3kjfhs

s8gbuk9s

100% पहुंची कटऑफ
दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के लेडी श्री राम कॉलेज फॉर वुमन (LSR) ने इकोनॉमिक्स, पॉलिटिकल साइंस और साइकोलॉजिकल विषयों में बीए (ऑनर्स) कोर्सेज में दाखिले के लिए 100% कटऑफ तय की है. डीयू की ये अब तक की सबसे अधिक कटऑफ है.

इन कोर्सेज में दाखिले के लिए  छात्रों के बेस्ट फोर सब्जेक्ट में 100 फीसदी मार्क्स होने जरूरी हैं. इसी कॉलेज में BCom (ऑनर्स) के लिए कटऑफ 99.75 फीसदी है. LSR कॉलेज में इकोनॉमिक्स और पॉलिटिकल साइंस कोर्स में एडमिशन के लिए कटऑफ 99.25% है.

हिंदू कॉलेज में B.Sc (ऑनर्स) फिजिक्स का कटऑफ 99.33% है. नार्थ और साउथ कैंपस के टॉप कॉलेजों के अलावा ऑफ कैंपस इवनिंग कॉलेजों में इस साल कटऑफ काफी हाई है.


हंसराज कॉलेज  की कटऑफ
हंसराज कॉलेज में B.COM (ऑनर्स) के लिए कटऑफ 99.25%, इकोनॉमिक्स (ऑनर्स) के लिए 98.75% और बीए इंग्लिश (ऑनर्स)  के लिए कटऑफ 98% है.

वहीं, रामानुजन कॉलेज और श्री अरबिंदो कॉलेज की पहली कटऑफ लिस्ट जारी हो गई है. इसके तहत रामानुजन कॉलेज ने बीए ऑनर्स अर्थशास्त्र और बीए ऑनर्स सांख्यिकी पाठ्यक्रमों की कटऑफ 97 फीसदी तक गई. यह कटऑफ सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए जारी की गई हैं. इसके अलावा श्री अरबिंदो कॉलेज की कटऑफ की बात करें तो यहां बीकॉम ऑनर्स की कटऑफ लिस्ट सबसे हाई यानी कि 95 फीसदी तक रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें, डीयू में इस साल अब तक के सर्वाधिक 3.54 लाख से अधिक आवेदन आये हैं और अधिकारियों ने कहा कि इस साल पिछले साल से अधिक कट ऑफ जाने की संभावना है क्योंकि ज्यादा विद्यार्थियों ने सीबीएसई की 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में 90 फीसद से अधिक अंक हासिल किये हैं. ज्यादातर आवेदक इसी बोर्ड से हैं.