DU Admission 2022: डीयू एडमिशन में होगी एक हफ्ते की देरी, चेक एडमिशन डिटेल्स

DU Admission Latest News 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के अंडर ग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन के इच्छुक छात्रों को एडमिशन के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है. यह इंतजार एक हफ्ते का हो सकता है.

DU Admission 2022: डीयू एडमिशन में होगी एक हफ्ते की देरी, चेक एडमिशन डिटेल्स

DU Admission 2022: डीयू एडमिशन में होगी एक हफ्ते की देरी, चेक एडमिशन डिटेल्स DU Admission Latest News 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी के अंडर ग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन लेने के इच्छुक छात्रों को एडमिशन के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है

नई दिल्ली:

DU Admission Latest News 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के अंडर ग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन लेने के इच्छुक छात्रों को एडमिशन के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है. डीयू (DU) के यूजी पाठ्यक्रमों में एडमिशन प्रक्रिया में एक हफ्ते की देरी हो सकती है. खबरों की मानें तो सीयूईटी परीक्षाओं (CUET exams) के पुनर्निर्धारण के कारण यह देरी हो रही है. एनटीए (NTA) ने हाल ही में सीयूईटी यूजी फेज 2 परीक्षा की तिथियों (CUET UG Phase 2 exam dates) को रीशेड्यूल किया है, जिसके कारण डीयू अंडर ग्रेजुएट कोर्सों (DU undergraduate courses) में एडमिशन प्रक्रिया में एक सप्ताह की देरी हो सकती है. दिल्ली यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने कहा है कि सीयूईटी परीक्षा के पुनर्निर्धारण के बाद से स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया लंबी हो सकती है. एडमिशन प्रक्रिया के पूरा होने में एक महीने का समय लग सकता है.

CA Foundation Result 2022 Live: icai.nic.in पर जारी होगा ICAI CA फाउंडेशन का रिजल्ट, टाइमिंग, डायरेक्ट लिंक और कट-ऑफ देखें 

DU Admission 2022: क्लास अक्टूबर में 

वहीं DU CUET प्रवेश प्रक्रिया अब सितंबर के अंत तक पूरी होने की उम्मीद है और प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए कक्षाएं अक्टूबर 2022 के पहले या दूसरे सप्ताह में शुरू होने की संभावना है. यूनिवर्सिटी ने पहले सितंबर 2022 में कक्षाएं शुरू करने की योजना बनाई थी. लेकिन अब ऐसा नहीं हो सकेगा. कारण कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने CUET UG 2022 परीक्षाओं को पुनर्निर्धारित किया है. अंडर ग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन के लिए CUET परीक्षा जो 20 अगस्त, 2022 को आयोजित होने वाली थी वो अब 28 अगस्त, 2022 को आयोजित की जाएगी. 

DU Admission 2022: पोर्टल सितंबर में खुलेगा

डीयू यूजी प्रवेश के लिए सीएसएएस पोर्टल (CSAS portal)  अगस्त के तीसरे सप्ताह में खुलेगा ताकि छात्र अपने आवेदन भरना शुरू कर सकें. सीट आवंटन प्रक्रिया के माध्यम से प्रवेश प्रक्रिया तीन चरणों में आयोजित की जाएगी. चरण 1 में फॉर्म भरना और पाठ्यक्रमों और कार्यक्रमों का चयन शामिल होगा. वहीं चरण 2 सीयूईटी 2022 रिजल्ट सबमिट करना और चरण 3 में  मेरिट सूची के माध्यम से सीटों का आवंटन किया जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

JEE Mains Topper 2022: 24 टॉपर में से एक शिमला की वाणी ने रेगुलर पढ़ाई को बताया सफलता की सबसे बड़ी कुंजी