सीबीएसई टर्म 1 के रिजल्ट घोषित करने की मांग को लेकर सोशल मीडिया पर मचा हंगामा

सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं रिजल्ट की घोषणा करने और सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा ऑनलाइन आयोजित करने की मांगों को लेकर छात्रों ने सोशल मीडिया पर हंगामा कर रखा है

सीबीएसई टर्म 1 के रिजल्ट घोषित करने की मांग को लेकर सोशल मीडिया पर मचा हंगामा

छात्र सीबीएसई से टर्म 1 के रिजल्ट की जल्द से जल्द घोषणा करने की मांग कर रहे

नई दिल्ली:

CBSE term 1 results: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने अभी तक कक्षा 10वीं और 12वीं के टर्म 1 के रिजल्ट की घोषणा नहीं की हैं वहीं कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच छात्रों ने सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा ऑनलाइन आयोजित करने की मांग की. अब इन सबको लेकर सोशल मीडिया पर खूब होल हल्ला मचा हुआ है. सीबीएसई ने अभी तक सीबीएसई टर्म 1 रिजल्ट के आने की तिथि पर स्पष्टता नहीं दी है, हालांकि बोर्ड के अधिकारियों ने कक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट के जल्द ही घोषित करने की बात कही है. इस बीच  सीबीएसई टर्म 1 के रिजल्ट की घोषणा में देरी ने कई छात्रों को चिंतित कर दिया है.
सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं रिजल्ट की घोषणा करने और सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा ऑनलाइन आयोजित करने की मांगों को लेकर छात्रों ने सोशल मीडिया पर हंगामा कर रखा है. बता दें कि 30 लाख से अधिक छात्र टर्म 1 के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. यह परीक्षा दिसंबर 2021 में हुई थी. सीबीएसई बोर्ड ने हाल ही में कहा था कि वह सीबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं के टर्म 1 रिजल्ट 2022 की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in, cbseresults.nic.in या उमंग ऐप पर और डिजिलॉकर प्लेटफॉर्म पर करेगा.

सोशल मीडिया पर छात्र कर रहे मांग
कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्र सीबीएसई से टर्म 1 के रिजल्ट की जल्द से जल्द घोषणा करने की मांग कर रहे ताकि उन्हें टर्म 2 की तैयारी करने का समय मिल जाए. इसके साथ ही छात्र कोविड -19 की तीसरी लहर और देश में ओमाइक्रोन के बढ़ते मामलों के चलते सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा को ऑनलाइन मोड में आयोजित करने की मांग कर रहे. वहीं कुछ छात्रों ने सीबीएसई से 10वीं और 12वीं बोर्ड की पीरक्षाओं को रद्द करने की मांग भी की है.

एक छात्र ने ट्विटर पर लिखा, 'स्कूल ऑनलाइन कक्षाएं ले रहे हैं और हमसे उम्मीद कर रहे हैं कि हम 2 महीने से कम समय की तैयारी के साथ ऑफलाइन सब्जेक्टिव बोर्ड परीक्षा देंगे.

वहीं एक छात्र ने ट्वीट किया, बेलंडेड मोड में जल्द से जल्द परीक्षा का आयोजन करें.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com