Delhi University: कल से खुलने जा रहे हैं DU के कॉलेज, इन छात्रों को मिलेगी एंट्री

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने 29 जनवरी को जारी एक नई गाइडलाइन में घोषणा की कि विश्वविद्यालय, कॉलेज, केंद्र और विभाग के तहत सोमवार, 1 फरवरी (कल) से ऑफ़लाइन कक्षाओं के लिए फिर से खुलेंगे.

Delhi University: कल से खुलने जा रहे हैं DU के कॉलेज, इन छात्रों को मिलेगी एंट्री

नई दिल्ली:

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने 29 जनवरी को जारी एक नई गाइडलाइन में घोषणा की कि विश्वविद्यालय, कॉलेज, केंद्र और विभाग के तहत सोमवार, 1 फरवरी (कल)  से ऑफलाइन कक्षाओं के लिए फिर से खुलेंगे.

दिल्ली विश्वविद्यालय में फाइनल ईयर के छात्रों के लिए खुल रहा है. फाइनल ईयर के छात्रों को छोटे बैचों में कैंपस में वापस आने के लिए कहा गया है.

फाइनल ईयर के छात्र, जो छात्र लेबोरिटी और प्रैक्टिकल क्लास के लिए जाना है, उन्हें पहले कैंपस लौटने की अनुमति दी जाएगी. आपको बता दें, छात्रों की वापसी अनिवार्य नहीं है, नोटिस के अनुसार, छात्र स्वैच्छिक आधार पर अपने कैंपस में लौट सकते हैं.

COVID-19 महामारी के कारण देशभर में लॉकडाउन लगने के बाद  मार्च के मध्य से विश्वविद्यालय बंद रहे हैं, जो कल से खुलने जा रहे हैं. अन्य कक्षाओं में एडमिशन लेने वाले छात्रों के लिए, ऑनलाइन कक्षाएं  के लिए शेड्यूल के अनुसार जारी रहेंगी.

DU के बयान में यह भी कहा गया है कि विश्वविद्यालय 1 फरवरी से 100% कर्मचारियों की संख्या के साथ कार्य करेगा. हालांकि, यह कहा गया है कि अनुभाग अधिकारी या यूनिट हेड कर्मचारियों के समय की योजना बना सकता है ताकि आने- जाने के दौरान भीड़ न हो.


दिल्ली विश्वविद्यालय को फिर से खोलने की तिथि की घोषणा करते हुए, डीयू ने कहा है कि कॉलेजों, केंद्रों और विभागों को फिर से खोलने और बैचों में डीयू के फाइल ईयर के छात्रों के दौरे की अनुमति के बारे में विवेक प्राचार्यों, निदेशकों और प्रमुखों द्वारा बनाया जाएगा. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के दिशा-निर्देश और मानक संचालन प्रक्रियाएं जारी रहेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com