Delhi University: डीयू के अंतिम वर्ष के छात्र ‘हाइब्रिड’ मोड में चाहते हैं कक्षाएं, कॉलेज प्रशासन से की मांग

Delhi University Reopens: डीयू के कॉलेज 17 फरवरी से पुनः खुल रहे हैं और ऑफलाइन कक्षाएं बहाल की जाएंगी. दूसरे और तृतीय वर्ष के छात्रों के लिए कॉलेज आकर पढ़ना अनिवार्य होगा.

Delhi University: डीयू के अंतिम वर्ष के छात्र ‘हाइब्रिड’ मोड में चाहते हैं कक्षाएं, कॉलेज प्रशासन से की मांग

Delhi University News: कल से खुल रहे हैं  दिल्ली विश्वविद्यालय के सभी कॉलेज

नई दिल्ली:

Delhi University Reopens: दिल्ली विश्वविद्यालय में बृहस्पतिवार से ऑफलाइन माध्यम से शिक्षण कार्य प्रारंभ होने के साथ ही शहर के बाहर रहने वाले कुछ छात्रों, विशेषकर अंतिम वर्ष के छात्रों ने मांग की है कि कक्षाएं ‘हाइब्रिड' (ऑनलाइन तथा ऑनलाइन दोनों) तरीके से चलाई जाएं. डीयू के कॉलेज 17 फरवरी से पुनः खुल (Delhi University Kab Khulega) रहे हैं और ऑफलाइन कक्षाएं बहाल की जाएंगी. कुछ कॉलेज में प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए हाइब्रिड माध्यम से कक्षाएं संचालित की जाएंगी, जबकि दूसरे और तृतीय वर्ष के छात्रों के लिए कॉलेज आकर पढ़ना अनिवार्य होगा. इस कदम से शहर के बाहर के छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिन्हें रहने और यात्रा का इंतजाम करना है.

कुछ छात्रों ने कहा कि परीक्षा नजदीक है और कुछ महीने के लिए रहने का इंतजाम करने का कोई अर्थ नहीं है. दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक के अंतिम वर्ष और परास्नातक के छात्रों ने एक वेबसाइट पर एक ‘याचिका' अपलोड की है,जिसमें कहा गया है कि उन्हें केवल दो महीने के लिए वापस न बुलाया जाए. कुलपति, रजिस्ट्रार, प्रॉक्टर और छात्र कल्याण के डीन को संबोधित याचिका पर अब तक 40 हजार लोग हस्ताक्षर कर चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कल्याणी ए.पी. द्वारा अपलोड की गई ऑनलाइन याचिका में कहा गया, “बाहर रहने वाले कई छात्र दिल्ली यात्रा को लेकर परेशान हैं, लेकिन हमारी आवाज कोई नहीं सुन रहा. मेरे जैसे स्नातक और परास्नातक के कई छात्र हैं जो डीयू में अंतिम वर्ष की पढ़ाई कर रहे हैं,” याचिका में कहा गया, “बाहर रहने वाले जो छात्र अंतिम वर्ष में हैं, उन्हें डिजिटल माध्यम से पढ़ाई जारी रखने का विकल्प दिया जाना चाहिए.”



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)