Delhi University: दिल्ली यूनिवर्सिटी में इस बार अलग तरीके से होंगे एग्जाम, स्टूडेंट्स जरूर पढ़ें ये खबर

Delhi University: दिल्ली यूनिवर्सिटी में इस बार अलग तरीके से होंगे एग्जाम, स्टूडेंट्स जरूर पढ़ें ये खबर

DU Exams 2022: इस बार अलग तरह से होंगे दिल्ली यूनिवर्सिटी के एग्जाम

नई दिल्ली:

DU Exams 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University, DU) ने इस साल होने वाली परीक्षाओं को लेकर कुछ बदलाव किए हैं और कहा है कि इस बार एग्जाम ओपन बुक फॉर्मेट (Open book format) में होंगे. दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से ट्वीट कर ये जानकारी दी गई. परीक्षाओं के संबंधी ये बड़ी घोषणा करते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने कहा है कि मार्च, अप्रैल 2022 परीक्षा I, III और V (विषम सेमेस्टर) के छात्रों के लिए OBE मोड में आयोजित की जाएगी. मई 2022 परीक्षाएं सेमेस्टर II, IV, VI (सम सेमेस्टर) के लिए फिजिकल मोड में आयोजित की जाएंगी.

यूनिवर्सिटी की ओर से जारी नोटिस के अनुसार मार्च और अप्रैल 2022 के दौरान होने वाली सभी परीक्षाएं ओपन-बुक परीक्षा मोड के तहत होगी. वहीं मई में आयोजित की जाने वाली परीक्षाएं फिजिकल मोड में होगी. परीक्षाओं के आयोजन से जुड़ी अधिक जानकारी को जल्द ही दिल्ली यूनिवर्सिटी द्वारा जारी किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Tamil Nadu Schools Reopen: लगभग दो साल बाद 16 फरवरी से खुलेंगे नर्सरी कक्षाओं के स्कूल, कोरोना के चलते थे बंद

17 फरवरी से खुल रही है दिल्ली यूनिवर्सिटी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली यूनिवर्सिटी(DU Colleges Reopening) को कोरोना वायरस के कारण लंबे समय से बंद रखा गया था. वहीं अब दिल्ली यूनिवर्सिटी को फिर से खोला जा रहा है. दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU Colleges News)की ओर से हाल ही में एक आदेश जारी कर कॉलेज खोलने की जानकारी दी गई थी और कहा गया था कि विश्वविद्यालय को 17 फरवरी, 2022 से यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों के लिए फिर से खोला जा रहा है.  दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र लंबे समय से ही कॉलेजों को खोलने की मांग कर रहे थे और दिल्ली यूनिवर्सिटी खुलने के फैसले का छात्रों ने स्वागत किया है. दरअसल कुछ छात्र संघ द्वारा लंबे समय से दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेजों को खोलने की मांग की जा रही थी.