दिल्ली विश्वविद्यालय एडमिशन: दो दिन में 87,000 से ज्यादा आवेदन मिले

दिल्ली विश्वविद्यालय एडमिशन: दो दिन में 87,000 से ज्यादा आवेदन मिले

दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक पाठ्यक्रम के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरू होने के पहले दो दिनों में 87,000 से ज्यादा छात्रों ने आवेदन भरा है। दाखिला के लिए ओएसडी कीर्ति रंजन ने कहा, 'गुरुवार तक कुल 87,748 लोगों ने अपने पंजीकरण पूरे कर लिए, जिनमें से 25,241 ने फीस भी जमा कर दी है।' दाखिले के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया बुधवार से शुरू हुई और पहले ही दिन 39,000 से ज्यादा छात्रों ने पंजीकरण कराया।
 
विश्वविद्यालय ने इस साल पहली बार स्नातक पाठ्यक्रम के लिए पूरी तरह ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया शुरू की है। पिछले वर्ष तक दाखिला प्रक्रिया ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों हुआ करती थी। ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया एक जून दोपहर 12 बजे से शुरू हुई और 19 जून तक चलेगी।
 
पहली कट-ऑफ लिस्ट 27 जून को आएगी। पिछले वर्षों से अलग इस साल विश्वविद्यालय महज पांच कट-ऑफ लिस्ट जारी करेगा। कट-ऑफ लिस्ट जारी होने के बाद छात्रों के पास दाखिला प्रक्रिया पूरा करने के लिए तीन दिन का समय होगा। पांचवी कट-ऑफ लिस्ट के बाद बची हुई सीटों के लिए मेरिट लिस्ट संबंधित कॉलेज जारी करेंगे।
 
छात्रों को ऑनलाइन बैंकिंग से अपनी फीस भरनी होगी। सामान्य श्रेणी के लिए फीस 100 रूपए जबकि एससी.एसटी श्रेणी के लिए 50 रूपए फीस है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com