Delhi University: स्थगित हुई फाइनल ईयर की UG-PG परीक्षाएं, जानें- कब जारी होगी रिवाइज्ड तारीख

दिल्ली विश्वविद्यालय ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए ग्रेजुएशन (यूजी) और पोस्ट ग्रेजुएशन (पीजी) छात्रों के लिए फाइनल ईयर की परीक्षाएं एक जून को स्थगित कर दी हैं. परीक्षाएं पहले मई में शुरू होने वाली थीं.

Delhi University: स्थगित हुई फाइनल ईयर की UG-PG परीक्षाएं, जानें- कब जारी होगी रिवाइज्ड तारीख

नई दिल्ली:

दिल्ली विश्वविद्यालय ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए  ग्रेजुएशन (यूजी) और पोस्ट ग्रेजुएशन (पीजी) छात्रों के लिए फाइनल ईयर की परीक्षाएं एक जून को स्थगित कर दी हैं. परीक्षाएं पहले मई में शुरू होने वाली थीं.

विश्वविद्यालय ने पिछले सप्ताह कहा कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) और शिक्षा मंत्रालय और गृह मंत्रालय (एमएचए) द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुपालन में मई-जून की परीक्षाओं का निर्णय जल्द से जल्द लिया जाएगा. विश्वविद्यालय ने कहा, परीक्षाओं को स्थगित करने के लिए कई छात्रों ने मांग की थी.

दिल्ली विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने पहले देश भर में COVID-19 महामारी की विनाशकारी दूसरी लहर के बीच परीक्षा के आयोजन को लेकर चिंता जताई थी.

दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (DUTA) ने पूर्व में कुलपति को लिखा था, जिसमें कहा गया था कि छात्रों और शिक्षकों को शिक्षण-अध्ययन जारी रखने के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार नहीं किया गया है और परीक्षाओं को रद्द करने और कक्षाओं को निलंबित करने को कहा था.

DUTA ने अपने पत्र में कहा, "कोई भी इस समय परीक्षाओं को लिखने या आयोजित करने की स्थिति में नहीं है." शिक्षकों के संघ ने 29 अप्रैल को कहा, "कई विभागों के प्रमुखों ने पहले ही डीन को लिखा है, परीक्षाओं का अनुरोध है कि छात्रों और शिक्षकों के बीच COVID सकारात्मक मामलों की संख्या को देखते हुए अंतिम वर्ष / सेमेस्टर के छात्रों के लिए परीक्षाएं स्थगित कर दी जाएं. "

अंतिम वर्ष की परीक्षा के लिए संशोधित, पूर्ण तिथि पत्र का इंतजार है। जारी होने पर, यह DU के परीक्षा पोर्टल exam.du.ac.in पर उपलब्ध होगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com