दिल्ली हाईकोर्ट न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा रिजल्ट 2022 घोषित, सफल-असफल कैंडिडेट की लिस्ट जारी

दिल्ली हाईकोर्ट की न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा दे चुके उम्मीदवारों का रिजल्ट का अपनी आधिकारिक वेबसाइट delhihighcourt.nic.in पर जारी कर दिया है.

दिल्ली हाईकोर्ट न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा रिजल्ट 2022 घोषित, सफल-असफल कैंडिडेट की लिस्ट जारी

दिल्ली हाईकोर्ट न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा रिजल्ट 2022 घोषित

नई दिल्ली:

दिल्ली हाईकोर्ट की न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा दे चुके उम्मीदवारों का रिजल्ट का इंतजार खत्म हो चुका है. हाईकोर्ट ने ज्यूडिशियल सर्विस मेन्स रिजल्ट 2022 (Delhi High Court Judicial Services Mains Result 2022) अपनी आधिकारिक वेबसाइट delhihighcourt.nic.in पर जारी कर दिया है. दिल्ली हाईकोर्ट की न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा देने वाले उम्मीदवार अपने रिजल्ट की जांच के लिए वेबसाइट देखें. बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा का आयोजन 6 जून 2022 को किया था. यह परीक्षा लिखित हुई थी. ज्यूडिशियल सर्विस मेन्स परीक्षा में वे ही उम्मीदवार भाग ले सकते हैं, जिन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट की ज्यूडिशियल सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा पास की हो. अब मुख्य परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू या वाइवा-वोक देना हागा. दिल्ली हाईकोर्ट ने न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा का रिजल्ट और इस परीक्षा में उत्तीर्ण रहे उम्मीदवारों की लिस्ट वेबसाइट पर जारी की है.  

JAC 11th Result 2022: झारखंड बोर्ड 11वीं रिजल्ट के लिए डायरेक्ट लिंक, jac.jharkhand.gov.in से चेक करें रिजल्ट

बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट इस परीक्षा यानी ज्यूडिशियल सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा के जरिए 123 ज्यूडिशियल ऑफिसर की भर्ती करने जा रहा है. दिल्ली हाईकोर्ट ने ज्यूडिशियल सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 3 अप्रैल को किया था और इसके रिजल्ट की घोषणा 18 मई को की गई थी. इस परीक्षा में सफल रहे उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में बुलाया गया था. दिल्ली हाईकोर्ट ने ज्यूडिशियल सर्विस मेन्य परीक्षा के रिजल्ट, सेलेक्टेड और रिजेक्टेड उम्मीदवारों के साथ-साथ परीक्षा में असफल रहे उम्मीदवारों के नाम भी जारी किए गए हैं. दिल्ली हाईकोर्ट ने न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा में कुल 45 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है. अब इन उम्मीदवारों को वाइवा-वोक में शामिल होना होगा. दिल्ली हाईकोर्ट ज्यूडिशियल सर्विस के लिए आवेदन फॉर्म फरवरी में भरे गए थे.

CUET PG Admit Card 2022 Released: पहले चरण की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट इस लिंक से करें डाउनलोड

Delhi Judicial Service Result: ऐसे करें चेक

1.सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- delhihighcourt.nic.in पर जाएं.

2.वेबसाइट की होमपेज पर Latest Announcement के लिंक पर क्लिक करें.

3.इसके बाद Result of Delhi Higher Judicial Service Mains Examination (Written) – 2022 के लिंक पर जाएं.

4.अब रिजल्ट का पीडीएफ फाइल खुल जाएगा.

5.पीडीएफ में सेलेक्टेड कैंडिडेट्स के नाम दिए गए हैं.

6.फाइल मेंअपना नाम सर्च करके रिजल्ट देखें.