"CBSE 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं भी करें रद्द", दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की केंद्र सरकार से अपील

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने  सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 10वीं की परीक्षा रद्द करने के केंद्र के फैसले का स्वागत किया.

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार से CBSE 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द करने की अपील की है.

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए सरकार ने अहम फैसला लेता हुए सीबीएसई 10वीं बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है, जबकि 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को स्थगित किया गया है. इसपर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने  सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 10वीं की परीक्षा रद्द करने के केंद्र के फैसले का स्वागत किया. उन्होंने साथ ही यह अपील भी की कि कक्षा 12वीं के छात्रों के लिए भी यही निर्णय लिया जाए.

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, "मुझे खुशी है कि कक्षा 10वीं की परीक्षाएं रद्द की गई हैं और कक्षा 12 की परीक्षाओं के लिए तारीखों को फिर से निर्धारित की जा रहा है. मुझे पता है कि कक्षा 12वीं के छात्र पुनर्निर्धारण को लेकर चिंतित होंगे."

उन्होंने आगे कहा, "मैं सरकार से अपील करता हूं कि जैसा 10वीं कक्षा के छात्रों के लिए किया गया है उसी तरह 12वीं कक्षा के छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन और प्री-बोर्ड परीक्षा के आधार पर पास किया जाए. इस मुश्किल समय में घरों में रहना बहुत महत्वपूर्ण है."


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि प्रधानमंत्रा नरेंद्र मोदी ने बीते दिन शिक्षा मंत्री के साथ बैठक की, जिसमें यह अहम फैसला लिया गया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने परीक्षाओं के मुद्दे पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, केंद्रीय शिक्षा सचिव और कई शीर्ष अधिकारियों को 14 अप्रैल को एक बैठक के लिए बुलाया था. बैठक के बाद एक एक बयान जारी कर बताया गया कि केंद्र सरकार ने देश भर में कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सीबीएसई की 10वीं की परीक्षा रद्द कर दी हैं, जबकि 12वीं की परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया है.