हरियाणा में 27 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, 31 जुलाई तक बंद रहेंगे कॉलेज

हरियाणा में 27 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, 31 जुलाई तक बंद रहेंगे कॉलेज

हरियाणा में 27 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, 31 जुलाई तक बंद रहेंगे कॉलेज

प्रतीकात्मक तस्वीर

हरियाणा स्कूल शिक्षा के डायरेक्टोरेट ने राज्य के सभी स्कूलों में 1 जुलाई से 26 जुलाई तक के लिए गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान कर दिया है. आधिकारिक सूचना के मुताबिक हरियाणा में स्कूल 27 जुलाई सोमवार से खोले जाएंगे. हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने सोशल मीडिया पर कहा, "राज्य के स्कूलों में 1 जुलाई से 26 जुलाई तक गर्मियों की छुट्टियां रहेंगी. 27 जुलाई को स्कूल फिर से खोले जाएंगे. यह शिक्षकों और प्रशासनिक कर्मचारियों के लिए भी लागू होगा.”


वहीं, हरियाणा सरकार ने हाल ही में घोषणा की थी कि राज्य में अगले महीने उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा की परीक्षाएं नहीं होंगी और छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन और पूर्व की परीक्षाओं के आधार पर अगले सेमेस्टर में पदोन्नत किया जाएगा. यह जानकारी राज्य के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने ही दी थी. इसी के साथ शिक्षा मंत्री ने बयान में कहा था कि अगर विश्वविद्यालय चाहें और उनकी तैयारी हो एवं साधन हो तो वे ऑनलाइन परीक्षा करा सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि सभी छात्र ऐसी परीक्षा दे सकें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सरकार ने  'अनलॉक-1' के बाद सोमवार रात को 'अनलॉक-2' के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं. इसमें कहा गया है कि सभी शैक्षणिक संस्थान, स्कूल और कॉलेज 31 जुलाई तक बंद रहेंगे. हालांकि, हरियाणा की सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों को 27 जुलाई से खोलने का फैसला किया है, लेकिन राज्य के कॉलेज 31 जुलाई तक बंद रहेंगे.