कोरोना का प्रकोप: हरियाणा में सभी स्कूल और कॉलेज किए गए 26 जनवरी तक के लिए बंद

शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने सोमवार को जारी एक आधिकारिक बयान कहा कि हालांकि इस अवधि में ऑनलाइन अध्यापन जारी रहेगा जिसमें विद्यालय एवं महाविद्यालय आगामी परीक्षाओं की तैयारी पर ध्यान देते हुए जरूरी कदम उठाएंगे.

कोरोना का प्रकोप: हरियाणा में सभी स्कूल और कॉलेज किए गए 26 जनवरी तक के लिए बंद

विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में 26 जनवरी तक भौतिक कक्षाएं नहीं लगेंगी

चंडीगढ़:

कोरोना वायरस (corona virus News) के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने अपने राज्य के सभी विद्यालयों एवं महाविद्यालयों को बंद करने का फैसला लिया है. हरियाणा सरकार की ओर से लिए गए फैसले के अनुसार सभी विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में 26 जनवरी तक भौतिक कक्षाएं नहीं लगेंगी. शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने सोमवार को जारी एक आधिकारिक बयान कहा कि हालांकि इस अवधि में ऑनलाइन अध्यापन जारी रहेगा जिसमें विद्यालय एवं महाविद्यालय आगामी परीक्षाओं की तैयारी पर ध्यान देते हुए जरूरी कदम उठाएंगे. बयान में कहा गया है कि ‘‘ पहले , राज्य सरकार ने (शिक्षण संस्थानों में) तीन से 12 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश की घोषणा कर रखी थी.

ये भी पढ़ें-  कॉलेज और यूनिवर्सिटी की मार्कशीट, डिग्री डिजिलॉकर में मान्य होगी, UGC का निर्देश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि पिछले एक पखवाड़े में हरियाणा में कोविड के मामले तेजी से बढ़े हैं. राज्य में अबतक कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन के 100 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. हरियाणा सरकार की तरह ही अन्य राज्यों की सरकारों ने भी अपने यहां के सभी विद्यालयों एवं महाविद्यालयों को बंद कर दिया है. हाल ही में राजस्थान सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए राज्य के सभी शहरी क्षेत्रों में 12 वीं तक के स्कूल 30 जनवरी तक के लिए बंद करने का आदेश दिया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)