हरियाणा में इस दिन से खुलेंगे कॉलेज और विश्वविद्यालय, सरकार ने दी अनुमति

हरियाणा सरकार ने 16 नवंबर से कॉलेज और विश्वविद्यालय खोलने का फैसला किया है.

हरियाणा में इस दिन से खुलेंगे कॉलेज और विश्वविद्यालय, सरकार ने दी अनुमति

हरियाणा में इस दिन से खुलेंगे कॉलेज और विश्वविद्यालय.

नई दिल्ली:

हरियाणा सरकार ने 16 नवंबर से कॉलेज और विश्वविद्यालय खोलने का फैसला किया है, जबकि सोमवार से ऑनलाइन कक्षाएं शुरू हो गईं. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी के अनुसार कॉलेज और विश्वविद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त, निजी कॉलेज और विश्वविद्यालयों को आधिकारिक संचालन प्रक्रियाओं का पालन करते हुए 16 नवंबर से खोलने का फैसला किया गया है.

उन्होंने कहा कि शैक्षणिक कर्मचारी संस्थानों में मौजूद रहेंगे. अधिकारी ने कहा कि यदि किसी छात्र को अपनी शंकाओं को स्पष्ट करने की आवश्यकता होगी तो वह सामाजिक दूरी और कोरोना वायरस दिशानिर्देशों का पालन करते हुए कॉलेज जाकर उन्हें दूर कर सकता है. 

बता दें कि हरियाणा सरकार ने इससे पहले कक्षा 9वीं से 12वीं के छात्रों को शैक्षणिक मार्गदर्शन के लिए स्वैच्छिक आधार पर अपने विद्यालयों का दौरा करने की अनुमति दी थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

COVID-19 के प्रकोप के कारण पिछले कुछ महीनों से स्कूल , कॉलेज बंद रहने के बाद, सरकार ने अनलॉक-5 में  स्कूलों को खोलने का फैसला राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों पर छोड़ दिया था. स्कूल खोलने के लिए सरकार ने एसओपी भी जारी की थी. सरकार ने कहा था कि एसओपी का पालन पूरी सख्ती से किया जाएगा. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)