CLAT Counselling 2020: क्लैट काउंसलिंग के लिए आज से शुरू रजिस्ट्रेशन, जानिए डिटेल

CLAT 2020 Counselling: काउंसलिंग तीन राउंड में आयोजित की जाएगी और प्रत्येक राउंड के लिए CLAT 2020 की कट ऑफ अलग से घोषित की जाएगी.

CLAT Counselling 2020: क्लैट काउंसलिंग के लिए आज से शुरू रजिस्ट्रेशन, जानिए डिटेल

CLAT Counselling 2020: क्लैट काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं.

नई दिल्ली:

CLAT 2020 Counselling:  क्लैट परीक्षा 2020 (CLAT 2020) का रिजल्ट जारी होने के बाद अब कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज सफल उम्मीदवारों को आज 6 अक्टूबर से NLUs में एडमिशन के लिए CLAT काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने का मौका दे रही है. शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों के लिए उम्मीदवार CLAT काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं. काउंसलिंग के लिए शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को सीट अलॉटमेंट के लिए योग्य बनने के लिए CLAT रजिस्ट्रेशन की फीस के तौर पर 50,000 रुपये की फीस जमा करनी होगी. 

पहली सीट अलॉटमेंट और CLAT कट ऑफ लिस्ट 9 अक्टूबर को जारी की जाएगी. काउंसलिंग तीन राउंड में आयोजित की जाएगी और प्रत्येक राउंड के लिए CLAT 2020 की कट ऑफ अलग से घोषित की जाएगी. वहीं, CLAT 2020 की दूसरी कट ऑफ लिस्ट 11 अक्टूबर और तीसरी 14 अक्टूबर को जारी की जाएगी.


इसके अलावा योग्य उम्मीदवारों को कॉल लेटर या आमंत्रण पत्र मिलेंगे और उसके बाद उन्हें पंजीकरण करवाना होगा. काउंसलिंग की फीस का भुगतान करना होगा,  क्रम में एनएलयू का चयन करना होगा और एनएलयू एडमिशन और काउंसलिंग की फीस का भुगतान करना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


CLAT 2020 Counselling: काउंसलिंग के लिए ऐसे करें आवेदन
- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाएं. 
- इसके बाद अपने मोबाइल नंबर की मदद से रजिस्टर करें.
- एप्लिकेशन फीस का भुगतान करें.
- अपनी पसंद अनुसार चयन करें.
- इसके बाद सभी जानकारी को सबमिट कर दें.