Goa Board: 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं 24 अप्रैल तक स्कूलों में होंगी आयोजित, पढ़ें डिटेल्स

GOA BOARD: कक्षा 9 और 11 के लिए सभी परीक्षाएं 24 अप्रैल, 2021 तक समाप्त हो जाएंगी, ताकि बोर्ड परीक्षाओं के संचालन के लिए बुनियादी ढांचा और जनशक्ति प्रदान करने में स्कूलों को सक्षम बनाया जा सके. जो 26 अप्रैल से शुरू होने जा रहे हैं.

Goa Board: 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं 24 अप्रैल तक स्कूलों में होंगी आयोजित, पढ़ें डिटेल्स

Gbshse Goa Board School Exam

नई दिल्ली:

Gbshse Goa Board: गोवा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन ने राज्य के अपने सभी स्कूलों को कक्षा 9 और 11 के छात्रों के लिए शैक्षणिक संस्थानों में बुलाकर परीक्षाएं आयोजित करने को कहा है.

8 जनवरी को जारी एक सर्कूलर में, बोर्ड की सचिव गेराल्डिना एल मेंडेस ने कहा है कि कक्षा 9 और 11 के लिए सभी परीक्षाएं 24 अप्रैल, 2021 तक समाप्त हो जाएंगी, ताकि बोर्ड परीक्षाओं के संचालन के लिए बुनियादी ढांचा और जनशक्ति प्रदान करने में स्कूलों को सक्षम बनाया जा सके. जो 26 अप्रैल से शुरू होने जा रहे हैं.

COVID-19 महामारी के कारण लगभग आठ महीने तक बंद रहने के बाद, गोवा में कक्षा 10 और 12 के लिए स्कूल पिछले साल नवंबर में फिर से खुल गए, जबकि अन्य सभी मानकों के लिए कक्षाएं वर्तमान में ऑनलाइन आयोजित की जा रही हैं.

बोर्ड ने स्कूलों को उनकी सुविधा के अनुसार परीक्षा आयोजित करने की स्वतंत्रता दी है. सर्कुलर में लिखा है, "जो स्कूल पहले मिड-टर्म और फर्स्ट टर्म एग्जाम आयोजित कर चुके हैं, उन्हें दोबारा आयोजित करने की जरूरत नहीं है." सर्कुलर में कहा गया है कि स्कूल अपने हिस्से के कवरेज के अनुसार अपने पेपर सेट कर सकते हैं.


राज्य बोर्ड ने पहले ही घोषणा कर दी है कि वर्तमान शैक्षणिक वर्ष के लिए 30 प्रतिशत पाठ्यक्रम कम किया जाएगा. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, शनिवार तक, गोवा में कोरोनोवायरस के कुल 51,790 मामले और संक्रमण के कारण 746 मौतें हुईं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com