CISCE Board Exams 2020: इस राज्य के स्कूल का छात्रों को आदेश, बोर्ड परीक्षा में शामिल होने के लिए दिखाएं Corona Negative रिपोर्ट

कोलकाता के एक प्रतिष्ठित निजी स्कूल ने बुधवार को जुलाई में होने वाली आईसीएसई (ICSE) और आईएससी (ISC) की पेंडिंग परीक्षाओं में शामिल होने वाले उन सभी छात्रों के माता-पिता से मांग की है कि वे अपने बच्चों की कोरोनावायरस नेगेटिव रिपोर्ट जमा कराएं.

CISCE Board Exams 2020: इस राज्य के स्कूल का छात्रों को आदेश, बोर्ड परीक्षा में शामिल होने के लिए दिखाएं Corona Negative रिपोर्ट

CISCE बोर्ड 1 जुलाई से 14 जुलाई के बीच पेंडिंग परीक्षाएं आयोजित करेगा.

नई दिल्ली:

कोलकाता के एक प्रतिष्ठित निजी स्कूल ने बुधवार को जुलाई में होने वाली आईसीएसई (ICSE) और आईएससी (ISC) की पेंडिंग परीक्षाओं में शामिल होने वाले उन सभी छात्रों के माता-पिता से मांग की है कि वे अपने बच्चों की कोरोनावायरस नेगेटिव रिपोर्ट जमा कराएं. दरअसल, काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की पेंडिंग परीक्षाओं को लेकर हाल ही में फैसला सुनाया है कि 10वीं और 12वीं क्लास के स्टूडेंट्स अगर चाहें तो 1 जुलाई से 14 जुलाई के बीच होने वाली पेंडिंग परीक्षाओं में शामिल हो सकते हैं और अगर वे परीक्षा में शामिल नहीं होना चाहते हैं तो परीक्षा छोड़ भी सकते हैं. परीक्षा न देने का विकल्प चुनने वाले स्टूडेंट्स का रिजल्ट प्री- बोर्ड एग्जाम की परफॉर्मेंस या इंटरनल असेसमेंट के आधार पर जारी किया जाएगा.

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) के चीफ एग्जीक्यूटिव और सचिव, गैरी अराथून (Gerry Arathoon) के अनुसार, " छात्रों को 22 जून तक अपने-अपने स्कूलों में अपने विकल्प के बारे में सूचित करना होगा."

ICSE और ISC परीक्षाओं को लेकर अब एक प्राइवेट स्कूल की वेबसाइट पर नोटिस जारी किया गया है.  नोटिस में कहा गया है, "आपके बच्चे अगर परीक्षा देना चाहते हैं तो अभिभावकों से अपील की जाती है कि वे अपने बच्चों का कोरोनावायरस टेस्ट कराकर उसकी नेगेटिव रिपोर्ट जमा कराएं. इससे दूसरे बच्चों को भी मदद मिलेगी और परीक्षा के दौरान मौजूद सभी लोगों को कोरोनावायरस के संक्रमण का खतरा कम हो जाएगा."

सेंट ऑगस्टाइन डे स्कूल के प्रिंसिपल आर एस गैस्पर ने पीटीआई को बताया, "परीक्षा के दौरान उपस्थित होने के लिए उम्मीदवारों और अन्य लोगों के स्वास्थ्य के लिए यह कदम आवश्यक है, क्योंकि संस्थान एक कंटेनमेंट ज़ोन में स्थित है."

बता दें कि नोटिस में 25 जून तक सभी अभिभावकों से परीक्षा में शामिल होने वाले बच्चों की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट जमा करने के लिए कहा गया है. नोटिस में यह भी कहा गया है कि जो स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल नहीं होना चाहते हैं उन स्टूडेंट्स का रिजल्ट प्री-बोर्ड के नंबरों के आधार पर जारी किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोनावायरस महामारी के चलते CISCE बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था. अब ये पेंडिंग एग्जाम 1 जुलाई से 14 जुलाई के बीच आयोजित कराए जाएंगे. हालांकि, कुछ अभिभावकों ने परीक्षाएं कैंसिल करने की मांग भी की है.