CBSE EXAM 2021: इस साल नहीं होंगे 12वीं के पेपर, PM मोदी ने कहा- हमारे लिए सबसे जरूरी स्टूडेंट्स की हेल्थ

मोदी सरकार ने कक्षा 12वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया है. जिसके बाद PM मोदी ने कहा, हमारे लिए छात्रों की सुरक्षा सबसे जरूरी है.

CBSE EXAM 2021: इस साल नहीं होंगे 12वीं के पेपर, PM मोदी ने कहा- हमारे लिए सबसे जरूरी स्टूडेंट्स की हेल्थ

नई दिल्ली:

CBSE 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मीटिंग में फैसला लिया गया है कि कक्षा 12वीं की परीक्षाओं को रद्द किया जाए. बता दें, CBSE के बाद ICSE बोर्ड ने भी 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी है.

कोरोनावायरस महामारी के कारण और छात्र, अभिभावक 12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे थे. इस फैसले के बाद सभी का इंतजार खत्म हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा,   CBSE 12वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है, हमारे लिए छात्रों की प्राथामिकता सबसे जरूरी है.

आपको बता दें, इससे पहले सीबीएससी ने 10वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया था. जिसके बाद कई राज्यों ने अपनी 10वीं की बोर्ड की परीक्षा को रद्द कर दिया था.

जब छात्रों ने CBSE 12वीं की परीक्षा को रद्द करने के लिए बुलंद की आवाज

CBSE ने जहां 10वीं की परीक्षा रद्द की, वहीं पहले 12वीं की परीक्षा स्थगित कर दी थी, लेकिन छात्र इस बात से  नाखुश थे. वह लगातार सोशल मीडिया पर 12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग करते हुए  #cancel12thboardexams2021 का हैशटैग चला रहे थे. आखिरकार छात्रों की मेहनत सफल हुई अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार को शुक्रिया कहते हुए कहा,  'मुझे खुशी है कि 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है. हम सभी अपने बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर बहुत चिंतित थे. एक बड़ी राहत है'


केजरीवाल सरकार ने जब कहा 'पहले वैक्सीन की सुरक्षा, फिर परीक्षा'

23 मई को शिक्षा मंत्रालय द्वारा बुलाई गई एक उच्च स्तरीय बैठक  में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, 12वीं की बोर्ड परीक्षा से पहले छात्रों को टीके लग जाने चाहिए. उन्होंने कहा,  वैक्सीनेशन करने से पहले कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित करना एक बड़ी गलती साबित हो सकती है.


अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से कहा, रद्द की जाए 12वीं की परीक्षा, मोदी सरकार ने मान ली बात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से 12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग की है. उन्‍होंने कहा है कि पिछले परफॉर्मेंस के आधार पर किसी छात्र का आंकलन किया जाए.

अरविंद केजरीवाल ने आज करीब 3:30  बजे ट्वीट करते हुए  12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग की थी. जिसके 4 घंटे बाद PM मोदी ने 7:34 पर ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com