BSEB Bihar D.El.Ed Scrutiny: बिहार बोर्ड ने डीएलएड प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष के स्क्रूटनी के लिए आज से आवेदन शुरू, आवेदन का तरीका जानें

BSEB Bihar D.El.Ed Scrutiny: बिहार बोर्ड BSEB D.El.Ed स्क्रूटनी के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 मार्च 2022 है. उम्मीदवारों को डीएलएड की स्क्रूटनी के लिए 200 रुपये शुल्क देना होगा.

BSEB Bihar D.El.Ed Scrutiny: बिहार बोर्ड ने डीएलएड प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष के स्क्रूटनी के लिए आज से आवेदन शुरू, आवेदन का तरीका जानें

स्क्रूटनी के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 28 मार्च

नई दिल्ली:

BSEB Bihar D.El.Ed Scrutiny: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने डीएलएड (D.El.Ed)  आंसर शीट स्क्रूटनी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. जो उम्मीदवार बिहार डीएलएड (फेस टू फेस) प्रथम वर्ष की परीक्षा 2020-22 और द्वितीय वर्ष की परीक्षा 2019-21 में उपस्थित हुए हैं और अपने परिणामों से संतुष्ट नहीं हैं, वे अपनी उत्तर पुस्तिकाओं की जांच के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com के माध्यम से आवेदन करना होगा. बीएसईबी बिहार डीएलएड स्क्रूटनी के लिए इस लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं.  

डीएलएड (D.El.Ed ) आंसर शीट की जांच के लिए पंजीकरण करने के लिए उम्मीदवारों को अपना रोल कोड, रोल नंबर और नाम दर्ज करना होगा जैसा कि एडमिट कार्ड पर बताया गया है. बिहार बोर्ड BSEB D.El.Ed स्क्रूटनी के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 मार्च 2022 है. उम्मीदवारों को डीएलएड की उत्तर पुस्तिका के स्क्रूटनी के लिए 200 रुपये शुल्क देना होगा.

आवेदन करने का तरीका जानें (BSEB Bihar D.El.Ed Scrutiny)

1.आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर जाएं.

2.होमपेज पर 'अप्लाई फॉर स्क्रूटनी' लिंक पर क्लिक करें.

3.ड्रॉप-डाउन मेनू से अपनी परीक्षा का चयन करें.

4.अपना यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करें और लॉगिन करें.

5.आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज खुलेगा जिसमें आपके पेपर-वाइज स्कोर होंगे.

6.अभ्यर्थी जिस विषय की उत्तर पुस्तिका की जांच करना चाहते हैं, उस पर टिक मार्क लगाएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

7.अंत में आवेदन शुल्क का भुगतान करें और प्रोसीड बटन पर क्लिक करें.