BSEB Bihar Board: 9वीं के लिए जारी हुआ रजिस्ट्रेशन शेड्यूल, यहां पढ़ें डिटेल्स

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने 2022-23 सत्र के लिए कक्षा 9 के छात्रों के लिए रजिस्ट्रेशन का शेड्यूल जारी कर दिया है. राज्य के शैक्षणिक संस्थानों के स्कूल प्राचार्य 11 जुलाई से 31 जुलाई, 2021 तक अपने स्कूलों के कक्षा 9 के छात्रों को बोर्ड के साथ ऑनलाइन आवेदन करवा सकते हैं.

BSEB Bihar Board: 9वीं के लिए जारी हुआ रजिस्ट्रेशन शेड्यूल, यहां पढ़ें डिटेल्स

BSEB Bihar Board: 9वीं के लिए जारी हुआ रजिस्ट्रेशन शेड्यूल, यहां पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली:

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने 2022-23 सत्र के लिए कक्षा 9 के छात्रों के लिए रजिस्ट्रेशन का शेड्यूल जारी कर दिया है. राज्य के शैक्षणिक संस्थानों के स्कूल प्राचार्य 11 जुलाई से 31 जुलाई, 2021 तक अपने स्कूलों के कक्षा 9 के छात्रों को बोर्ड के साथ ऑनलाइन आवेदन करवा सकते हैं. आवेदन आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर  कर सकते हैं.

स्कूल अधिकारियों को बोर्ड की वेबसाइट से आनेदन फॉर्म डाउनलोड करना होगा और छात्रों को उसी की एक प्रिंट कॉपी देनी होगी. आवेदन फॉर्म भरने के बाद, छात्र इसे स्कूल के अधिकारियों को जमा करेंगे जो फिर स्कूल के रिकॉर्ड के साथ  डिटेल्स का मिलान करेंगे.

डिटेल्स वेरिफाई होने के बाद स्कूल बोर्ड की वेबसाइट पर पंजीकरण फॉर्म ऑनलाइन अपलोड करेंगे. यदि कोई छात्र डिटेल्स में कोई बदलाव करना चाहता है, तो उसे स्कूल अधिकारियों को एक हस्ताक्षरित पत्र देना होगा.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार आवेदन  स्कूल अधिकारियों द्वारा एनईएफटी या ई-चालान के माध्यम से ऑनलाइन जमा किया जा सकता है. यदि किसी स्कूल को फॉर्म अपलोड करने या फीस जमा करने में कोई कठिनाई आती है, तो वे हेल्पलाइन नंबर - 0162-2232074, 2232257 और 2232239 पर संपर्क कर सकते हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com