BSE Odisha Class 10 Board Exam 2022: मैट्रिक परीक्षा के लिए पेपर पैटर्न जारी, अधिकारी ने दी जानकारी 

BSE Odisha Class 10 Board Exam 2022: ओड़ीशा बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा 29 अप्रैल से होने जा रही हैं. अब इस परीक्षा के लिए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (BSE) ओड़ीशा ने पेपर पैटर्न जारी किया है.

BSE Odisha Class 10 Board Exam 2022: मैट्रिक परीक्षा के लिए पेपर पैटर्न जारी, अधिकारी ने दी जानकारी 

बोर्ड परीक्षा के लिए पेपर पैटर्न जारी

नई दिल्ली:

BSE Odisha Class 10 Board Exam 2022: ओड़ीशा बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा 29 अप्रैल से होने जा रही हैं. अब इस परीक्षा के लिए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (BSE) ओड़ीशा ने पेपर पैटर्न जारी किया है. इसके मुताबिक ओड़ीशा बोर्ड मैट्रिक परीक्षा वोकेशनल ट्रेड्स और थर्ड लैंग्वेज को छोड़कर 80 अंकों के लिए आयोजित की जाएगी. बोर्ड परीक्षा के पेपर पैटर्न की जानकारी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (BSE) के एक अधिकारी ने संवाददाता सम्मेलन में दी.

ये भी पढ़ें ः ओड़ीशा बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा 29 अप्रैल से, परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी

उन्होंने कहा कि योगात्मक मूल्यांकन और आंतरिक मूल्यांकन के माध्यम से छात्रों की तीन तरह से जांच की जाएगी. जिस पद्धति से छात्रों ने सबसे अधिक अंक प्राप्त किए हैं, उसकी गणना की जाएगी. अधिकारी के अनुसार, 80 अंकों के ओएमआर शीट में 50 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे, जबकि शेष प्रश्न सब्जेक्टिव होंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि ओड़ीशा बोर्ड ने कक्षा 10वीं की परीक्षा 29 अप्रैल से 6 मई के बीच निर्धारित की है. बोर्ड परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित होने वाली हैं. बीएसई ओड़ीशा मैट्रिक परीक्षा 2022 राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में आयोजित की जाएगी.