BPSC 67th Prelims Exam: बीपीएससी की प्रीलिम्स परीक्षा आज, रिपोर्टिंग टाइम और दिशानिर्देश की डिटेल 

BPSC 67th Prelims Exam: बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा आज दोपहर 12 बजे शुरू होने जा रही है. इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए आयोग ने एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है. इसके मुताबिक उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर

BPSC 67th Prelims Exam: बीपीएससी की प्रीलिम्स परीक्षा आज, रिपोर्टिंग टाइम और दिशानिर्देश की डिटेल 

BPSC 67th Prelims Exam: बीपीएससी की प्रीलिम्स परीक्षा आज

नई दिल्ली:

BPSC 67th Prelims Exam: बिहार लोक सेवा आयोग की बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा (BPSC 67th Prelims exam) शुक्रवार, 30 सितंबर को आयोजित की जा रही है. परीक्षा का आयोजन राज्य के 51 परीक्षा केंद्रों पर किया जा रहा है. बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा आज दोपहर 12 बजे शुरू होगी, जो दोपहर 2 बजे तक चलेगी. इसमें कुल 14 हजार 832 परीक्षार्थी शामिल होंगे. यह परीक्षा एक शिफ्ट में आयोजित की जा रही है. बता दें कि पिछले दिनों परीक्षा में मॉर्डन पैटर्न और दो शिफ्ट को लेकर उम्मीदवारों ने बिहार लोक सेवा आयोग ( Bihar Public Service Commission) के दफ्तर के बाहर काफी हंगामा किया था. राज्य के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार (Nitish Kumar) के हस्ताक्षेप के बाद मामला ठंडा हुआ था और आयोग को बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा के लिए नई तिथि जारी करनी पड़ी थी. नई तिथि के मुताबिक परीक्षा आज होनी है. अब इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए आयोग ने एक नोटिस जारी किया है. बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा (BPSC 67th Prelims Exam) में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए आयोग की इस नोटिस को जान लेना बेहद जरूरी है. नोटिस में रिपोर्टिंग टाइम और परीक्षा केंद्र के नियमों की जानकारी दी गई है.

दो घंटे पहले पहुंचें

आयोग ने कहा कि बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पहले पहुंचें. परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने के एक घंटे पहले यानी सुबह 11 बजे परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति मिलेगी.

परीक्षा केंद्र पर ये नहीं ले जाएं

आयोग ने साफ कहा है कि परीक्षा केंद्र पर उम्मीदवार किसी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक उपकरण लेकर नहीं जाए. आयोग ने यह साफ कहा है कि परीक्षा केंद्र पर जिन चीजों की मनाही है, उन्हें लेकर आने वाले उम्मीदवारों को आयोग की परीक्षाओं से वंचित किया जा सकता है. आयोग ने नीचे दिए इन वस्तुओं को परीक्षा केंद्रों पर लेकर आने से मना किया है- 

1.मोबाइल

2.ब्लूटूथ

3.वाईफाई गैजेट

4.इलेक्ट्रॉनिक पेन

5.पेजर

6.स्मार्ट घड़ियां

7.व्हाइटनर, ब्लेड, इरेज़र लेकर आने की भी मनाही है.

ओएमआर शीट पर ये नहीं करें

बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा दे रहे उम्मीदवारों को ओएमआर आंसश-शीट पर मार्क/ड्रा करने की अनुमति नहीं है. उन्हें केवल दिए गए स्थान पर ही सवालों के जवाब देने होंगे. आयोग ने कहा कि ओएमआर शीट पर किसी प्रकार का मार्क करने पर उम्मीदवारों के खिलाफ अनुशासनात्मक या दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही आयोग ने कहा है कि उम्मीदवार एडमिट कार्ड पर दिए गए आवश्यक निर्देश और ओएमआर शीट में सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और उनका पालन करें. उम्मीदवार ओएमआर शीट पर उनके अनुसार सही उत्तर दें, अन्यथा इसे रद्द कर दिया जाएगा. 

बिहार : क्या 'कॉन्डोम वाली टिप्पणी' से हुई IAS की फजीहत ने अन्य अधिकारियों को दिया संदेश?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com