बिहार: आज से कॉलेज और यूनिवर्सिटी में शुरू हुई गर्मियों की छुट्टियां

कोरोना वायरस मामलों में बढ़ोतरी होने के कारण, बिहार सरकार ने आज से यानी 1 मई से 31 मई तक राज्य के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में गर्मी की छुट्टी घोषित की है. इससे पहले, गर्मी की छुट्टी 1 जून से 30 जून तक निर्धारित की गई थी

बिहार: आज से कॉलेज और यूनिवर्सिटी में शुरू हुई गर्मियों की छुट्टियां

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस मामलों में बढ़ोतरी होने के कारण, बिहार सरकार ने आज से यानी 1 मई से 31 मई तक राज्य के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में गर्मी की छुट्टी घोषित की है. इससे पहले, गर्मी की छुट्टी 1 जून से 30 जून तक निर्धारित की गई थी. बिहार में विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के वाइस चांसलर के अनुरोधों पर विचार करने के बाद सरकार ने गर्मियों की छुट्टी को स्थगित करने का फैसला किया है.

राजभवन की ओर से जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा गया है, "वाइस चांसलर  के प्रस्ताव पर विचार करने के बाद, 1 जून से 30 जून तक की पूर्व निर्धारित अवधि के बजाय 1 मई से 31 मई तक विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया है.यदि कोई भी परीक्षा आयोजित की जानी है तो अब तक 1-15 जून के बीच आयोजित नहीं की जाएगी."

इससे पहले, राज्य सरकार ने बिहार में स्कूलों, कॉलेजों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को 15 मई तक बंद करने की घोषणा की. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि इस अवधि के दौरान, राज्य में संचालित स्कूल और विश्वविद्यालय कोई परीक्षा आयोजित नहीं करेंगे.

वर्तमान में चल रही COVID-19 स्थिति के मद्देनजर, कई राज्यों ने शिक्षण संस्थानों को बंद करने का निर्णय लिया है, और बोर्ड परीक्षाओं को 2021 तक स्थगित या रद्द कर दिया है. हालांकि, बिहार ने अपनी कक्षा 10 (मैट्रिक) और कक्षा 12 (इंटरमीडिएट) की अंतिम परीक्षाएं फरवरी- मार्च में आयोजित की गई थी. इन परीक्षाओं के परिणाम पहले ही घोषित किए जा चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com