Bihar Board Exam 2024: बिहार बोर्ड ने इंटर परीक्षा 2024 के लिए पंजीकरण की समय सीमा फिर से बढ़ाई

Bihar Board Inter Exam 2024: बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 रजिस्ट्रेशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. नए शेड्यूल के मुताबिक अब बोर्ड परीक्षा फॉर्म 27 अक्टूबर, 2023 तक भरा जा सकता है.  

Bihar Board Exam 2024: बिहार बोर्ड ने इंटर परीक्षा 2024 के लिए पंजीकरण की समय सीमा फिर से बढ़ाई

Bihar Board Exam 2024: बिहार बोर्ड ने इंटर परीक्षा 2024 के लिए पंजीकरण की समय सीमा फिर से बढ़ाई

नई दिल्ली:

BSEB Class 12th Registration: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 रजिस्ट्रेशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. नए शेड्यूल के मुताबिक बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा के लिए फॉर्म अब  27 अक्टूबर, 2023 तक भर सकते हैं. बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2024 के पंजीकरण फॉर्म स्कूल प्रमुखों द्वारा आधिकारिक वेबसाइट, SeniorSecondary.biharboardonline.com के माध्यम से भरे जा सकते हैं. बीएसईबी ने इंटर परीक्षा 2024 के लिए पंजीकरण की समय सीमा बढ़ाने की जानकारी सोशल नेटवर्किंग साइंट 'एक्स' पर पोस्ट की.

बोर्ड परीक्षा फॉर्म भरने और ऑनलाइन भुगतान करने में किसी भी तरह की असुविधा होने पर बोर्ड ने सभी छात्रों और स्कूल प्रमुखों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. 

CAT 2023 प्रश्न पत्र के होंगे तीन सेक्शन, एक सेक्शन अटेंप्ट करने के लिए मिलेंगे 40 मिनट, बिना अटेंप्ट दूसरे सेक्शन पर नहीं कर सकेंगे स्विच

बिहार बोर्ड ने अपनी पोस्ट में लिखा, 'इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2024 के लिए पंजीकृत छात्रों को उनके शैक्षणिक संस्थान द्वारा ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने का अंतिम अवसर प्रदान किया गया है. छात्रों का ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म अंतिम रूप से विलंब शुल्क के साथ 27 अक्टूबर, 2023 तक वेबसाइट के माध्यम से भरा जाएगा.' इससे पहले, बीएसईबी कक्षा 12वीं परीक्षा 2024 फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 17 अक्टूबर थी.

मेडिकल की तैयारी कर रहे स्टूडेंट के लिए बड़ी खबर, NEET 2024 पाठ्यक्रम संशोधित, जानिए नीट की लेटेस्ट अपडेट 

बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा फॉर्म भरने के लिए शैक्षणिक संस्थानों के प्रमुखों को आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना होगा और छात्रों को देना होगा. फिर, स्कूल प्रमुखों को छात्रों से भरे हुए आवेदन फॉर्म को एकत्र कर अपने स्कूल के रिकॉर्ड के साथ समीक्षा करनी होगी. इसके बाद ही बोर्ड परीक्षा का फॉर्म ऑनलाइन सबमिट किया जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कक्षा 10वीं, 12वीं स्टूडेंट्स के लिए बड़ी अपडेट, अब नहीं देने पड़ेंगे दो बार बोर्ड परीक्षा, जानें पूरी बात