BHU Admissions 2021: ग्रेजुएट- पोस्टग्रेजुएट कोर्सेज के लिए शुरू हुए एडमिशन, जानें- कैसे भरना है फॉर्म

BHU Admissions 2021: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में अंडरग्रेजुएट (UET) और पोस्टग्रेजुएट (PET) कोर्सेज के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जानें- कैसे भरना है फॉर्म.

BHU Admissions 2021: ग्रेजुएट- पोस्टग्रेजुएट कोर्सेज के लिए शुरू हुए एडमिशन, जानें- कैसे भरना है फॉर्म

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय

नई दिल्ली:

BHU Admissions 2021: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) ने अंडरग्रेजुएट (UET) और पोस्टग्रेजुएट (PET) कोर्सेज में एडमिशन के लिए आवेदन विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट bhu.ac.in पर शुरू कर दिए हैं.  बनारस हिंदू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा - 2021 (Banaras Hindu University Entrance Test 2021) के लिए उपस्थित होने के इच्छुक लोगों को 6 सितंबर तक फॉर्म जमा करना होगा.

दोनों कोर्सेज के लिए परीक्षा की तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी. कंप्यूटर आधारित परीक्षा के लिए आवेदन फीस जनरल, OBC और  EWS कैटेगरी के लिए 600 रुपये है जबकि SC, ST, ट्रांसजेंडर और PWD कैटेगरी के लिए 300 रुपये है. ऑनलाइन फीस जमा करने की आखिरी तारीख 7 सितंबर है.

BHU admissions 2021: जानें- कैसे करना है आवेदन

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  bhu.ac.in  पर जाएं.

स्टेप 2-  ‘Registration for BHU (UET) 2021/ Registration for BHU (PET) 2021' लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3-  जो कोर्स करना चाहते हैं वहां क्लिक कर मांगी गई जानकारी भरें.

स्टेप 4-  फीस भरकर फॉर्म को सबमिट कर लें.

स्टेप 5- आप चाहें तो भविष्य के लिए प्रिंटआउट ले सकते हैं.

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है आधिकारिक वेबसाइट पर रेगुलर चेक करते रहे,  क्योंकि परीक्षा से संबंधित सभी डिटेल्स केवल वहां उपलब्ध कराए जाएंगे. प्रवेश परीक्षा का एडमिट कार्ड भी परीक्षा से कुछ दिन पहले BHU की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. (यहां क्लिक करके देखें आधिकारिक नोटिफिकेशन)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com