BHU Admission 2023: बीएचयू में अंडरग्रेजुएट कोर्सों में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, जानें कब तक भर सकते हैं फॉर्म

BHU Admission 2023: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने डिग्री कोर्सों में दाखिले की प्रक्रिया आज से शुरू कर दी है. जो भी छात्र बीएचयू से बीए करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट bhuonline.in के माध्जायम से आवेदन फॉर्कम भरें.

BHU Admission 2023: बीएचयू में अंडरग्रेजुएट कोर्सों में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, जानें कब तक भर सकते हैं फॉर्म

BHU Admission 2023: बीएचयू में अंडरग्रेजुएट कोर्सों में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू

नई दिल्ली:

BHU Admission 2023: बीएचयू ने अपने अंडरग्रेजुएट प्रोग्रामों में दाखिले की प्रक्रिया आज से शुरू करेगा. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) ने अंडरग्रेजुएट प्रोग्रामों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया बुधवार, 7 जून से शुरू करेगा. बीएचयू यूजी रजिस्ट्रेशन 26 जून तक किया जा सकता है. कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) के लिए उपस्थित होने वाले छात्र यूजी प्रोग्रामों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक उम्मीदवार जो सीयूईटी यूजी 2023 में उपस्थित हुए हैं या होने वाले हैं वे बीएचयू के आधिकारिक वेबसाइट bhuonline.in पर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. बीएचयू यूजी प्रवेश तिथि की घोषणा करते हुए विश्वविद्यालय की केंद्रीय प्रवेश समिति के अध्यक्ष प्रोफेसर राकेश रमन ने कहा कि स्नातकोत्तर कार्यक्रमों के लिए पंजीकरण अगले सप्ताह की शुरुआत में शुरू होगा.

UP BEd एडमिट कार्ड जारी, एग्जाम डेट के साथ जानिए परीक्षा का पैटर्न, प्रश्नों का मिजाज और रिजल्ट की तारीख

बीएचयू यूजी प्रोग्रामों में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्रों को प्रवेश लेने से पहले उस कार्यक्रम के लिए अपनी योग्यता की जांच कर लेनी चाहिए. बीएचयू यूजी प्रवेश 2023 की प्रक्रिया उम्मीदवार के पंजीकरण के आधार पर आगे बढ़ेगी. इच्छुक छात्र बीएचयू की आधिकारिक वेबसाइट bhuonline.in से यूजी प्रोग्रामों के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. बीएचयू ने एक बयान में कहा "प्रासंगिक विवरणों की जांच करने के लिए, आवेदकों को आगे बढ़ने से पहले वेब पोर्टल पर उपलब्ध बीएचयू सूचना बुलेटिन 2023 को ध्यान से पढ़ना चाहिए.”

विश्वविद्यालय ने छात्रों के लिए 'बीएचयू में प्रवेश के लिए पंजीकरण कैसे करें' नाम का एक वीडियो भी अपनी आधिकारिक वेबसाइट bhuonline.in पर डाला है. बीएचयू ने कहा कि आवेदकों के लाभ के लिए हेल्पलाइन नंबर और ईमेल भी दिए गए हैं.

बीएचयू स्टूडेंट को कई तरह के प्रोग्राम ऑफर करता है. यहां बैचलर प्रोग्राम तीन साल के, पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम दो साल जबकि डिप्लोमा प्रोग्राम एक या दो साल का हो सकता है. किसी भी कोर्स का ड्यूरेशन कोर्स पर आधारित होता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com