इस टीचर ने दुनिया के सामने पेश की मिसाल, कोरोना संक्रमित होने पर भी ऑनलाइन ले रहे हैं क्‍लास

लद्दाख में कोरोना संक्रमित एक शिक्षक पृथक-वास केंद्र में भर्ती होकर भी स्टूडेंट्स को ऑनलाइन पढ़ा रहे हैं.

इस टीचर ने दुनिया के सामने पेश की मिसाल, कोरोना संक्रमित होने पर भी ऑनलाइन ले रहे हैं क्‍लास

पृथक-वास से शिक्षक बच्चों को ऑनलाइन पढ़ा रहा है.

नई दिल्ली:

लद्दाख में कोरोना संक्रमित एक शिक्षक ने अपने छात्रों की पढ़ाई जारी रखने के लिए पृथक-वास (Isolated) से ऑनलाइन कक्षा लेना और यूट्यूब वीडियो बना कर उन्हें पढ़ाना शुरू कर दिया है. लेह जिले के एक पृथक-वास केंद्र में भर्ती शिक्षक किफायत हुसैन इंटरनेट का इस्तेमाल कर ऑनलाइन कक्षा ले रहे हैं और यूट्यूब वीडियो बना रहे हैं ताकि बच्चों को गणित का सूत्र एवं बीजगणित का गूढ़ रहस्य समझ में आ सके. 

शिक्षक ने बताया कि वह मिला-जुला काम कर रहे हैं. वह ऑनलाइन कक्षा भी ले रहे हैं और पहले से रिकॉर्डेड वीडियो भी डाल रहे हैं क्योंकि अस्पताल में इंटरनेट की समस्या रहती है .

हुसैन ने कहा, ''अध्यापन केवल मेरी नौकरी नहीं है बल्कि यह मेरा जुनून है. मुझे इस बात की चिंता थी कि छात्र अपनी पढ़ाई में पीछे न रह जायें. अगर भविष्य में मैं पाठ्यक्रम पूरा करने के लिये जल्दी जल्दी पढ़ाया तो उन पर यह बोझ बन जायेगा .''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा, ''मेरे पास सिखाने के लिए पर्याप्त ताकत है इसलिए मैंने सोचा कि मुझे इसे आजमाना चाहिए .'' हुसैन ने कहा कि कुछ लोगों में वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुयी है और उनके गांव को निषिद्ध क्षेत्र घोषित कर दिया गया है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)