बीकानेर की अनुभूमि मिश्रा ने किया आरजेएस में टॉप

बीकानेर की अनुभूमि मिश्रा ने किया आरजेएस में टॉप

बीकानेर:

राजस्थान न्यायिक सेवा (आरजेएस) जोधपुर की ओर से सिविल जज केडर 2016 भर्ती परीक्षा का परिणाम मंगलवार को परिणाम घोषित हुआ, जिसमें बीकानेर की अनुभूति मिश्रा प्रथम स्थान पर रहीं है.

आरजेएस परीक्षा में अनुभूति ने 14 वीं और सुप्रभा देवले ने 47 वीं रैंक हासिल की है. वरीयता सूची में 72 विद्यार्थियों में बीकानेर की तीन बेटियों स्थान प्राप्त किए हैं. साक्षात्कार परीक्षा में बीकानेर के 10 अ5यर्थी शामिल हुए थे.

बीकानेर के समतानगर अनुभूति के टॉप करने की जानकारी मिलते ही पड़ोसी, परिवार के सदस्य और मोहल्ले के लोग बधाई देने उनके घर पहुंचने लगे. अनुभूति के पिता सीए मुकेश मिश्रा का देहांत हो चुका है. माता डॉ. रक्षा मिश्रा डूंगर कॉलेज बीकानेर में व्याख्याता है.

आरजेएस टॉपर अनुभूति ने दूसरे प्रयास में यह सफलता प्राप्त की है. सितम्बर में आरजेएस प्री के परिणाम आने पर सफलता मिलने के साथ ही मुख्य परीक्षा की तैयारी में जुट गई. इसमें सफलता के बाद उसे विश्वास था कि इंटरव्यू का परिणाम अच्छा आएगा लेकिन, वह प्रदेश में टॉप करेगी यह मेरे लिए अविस्मरणीय है.

बीकानेर की राधिका सिंह चारण पुत्री अभय सिंह चारण ने आरजेएस में 14वीं रैंक और सुप्रभा देवल पुत्री चद्रशेखर देवल ने 47 वीं रेंक प्राप्त की है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com