Allahabad University Online Exams: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने ऑनलाइन एग्जाम के लिए गाइडलाइन्स की जारी, इस दिन से शुरू होंगे पेपर

Allahabad University Online Exams:  इलाहाबाद विश्वविद्यालय (AU) ने 28 मार्च रविवार को ऑनलाइन परीक्षा के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं.

Allahabad University Online Exams: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने ऑनलाइन एग्जाम के लिए गाइडलाइन्स की जारी, इस दिन से शुरू होंगे पेपर

Allahabad University Online Exams: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने ऑनलाइन एग्जाम के लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी है.

नई दिल्ली:

Allahabad University Online Exams:  इलाहाबाद विश्वविद्यालय (AU) ने 28 मार्च रविवार को ऑनलाइन परीक्षा के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं. स्नातक और स्नातकोत्तर सेमेस्टर परीक्षाएं 3 अप्रैल से शुरू होंगी. ऑनलाइन आयोजित होने वाली परीक्षाएं तीन घंटे की अवधि के लिए आयोजित की जाएंगी. उत्तर पुस्तिकाओं को ऑनलाइन जमा करने के लिए छात्रों को 30 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाएगा. विश्वविद्यालय पेपर की शुरुआत से 90 मिनट बाद उत्तर पुस्तिकाओं को अपलोड करने के लिए सबमिशन विंडो खोल देगा. 

ऑनलाइन परीक्षा पर AU के दिशानिर्देश के अनुसार, "उत्तर पुस्तिकाओं को पोर्टल पर अपलोड किया जाना चाहिए और कोई अन्य मोड स्वीकार नहीं किया जाएगा."

इलाहाबाद विश्वविद्यालय : ये हैं ऑनलाइन परीक्षा की गाइडलाइन्स

- छात्रों को A4 साइज़ के पेपर का उपयोग करना होगा और केवल पेपर के एक तरफ लिखना होगा. कागज पर 1/12, 2/12, 3/12…12 / 12 के रूप में नंबर लिखना है. छात्र अधिकतम 12 पेजों तक का ही उपयोग कर सकते हैं.

- केवल चार प्रश्नों के उत्तर देने होंगे. नए उत्तर को नए पेज से लिखना होगा.

- परीक्षा पूरी करने के बाद छात्रों को आंसर स्क्रिप्ट को स्कैन करना होगा और उन्हें एक पीडीएफ फाइल में बदलना होगा. इसके बाद इसे विश्वविद्यालय की पोर्टल पर अपलोड करना होगा.

- उत्तर पुस्तिकाओं को स्कैन करने के लिए, इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस लेंस, माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस, एडोब या किसी अन्य स्कैनिंग सॉफ्टवेयर के उपयोग की सलाह दी है. 


- पीडीएफ का नाम इस फॉर्मेट में होना चाहिए - "AU_Roll Number_Paper Code"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- छात्रों को आंसर स्क्रिप्ट के सभी पेजों के टॉप पर निम्नलिखित जानकारी लिखनी होगी - कक्षा, सब्जेक्ट का नाम, पेपर, पेपर कोड, रोल नंबर, नामांकन संख्या, तारीख और पेपर का नाम.