Allahabad University Entrance Result 2021: दो कोर्स के रिजल्ट हुए जारी, इस तरह करें चेक

AU Entrance Result: इलाहाबाद विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा 2021 (AU UGAT Entrance Result 2021) के नतीजे घोषित हो गए हैं.

Allahabad University Entrance Result 2021: दो कोर्स के रिजल्ट हुए जारी, इस तरह करें चेक

AU UGAT 2021 result: दो कोर्स के एंट्रेंस रिजल्ट हुए जारी

लखनऊ:

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा 2021 (AU UGAT Entrance Result 2021) के नतीजे घोषित हो गए हैं. बीएससी (बायो) और बी.एससी. (गणित) की परीक्षा देने वाले छात्र इलाहाबाद विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर परिणाम देख सकते है. प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट (AU UGAT Result 2021) आज ही घोषित किए गए हैं. इलाहाबाद विश्वविद्यालय की ये प्रवेश परीक्षा अक्टूबर महीने में हुई थी. वहीं अब इनके नतीजे आ गए हैं.

एयू की प्रवेश परीक्षा के नतीजे चेक करने की प्रक्रिया (How To Check AU UGAT 2021 Result )

-बीएससी (बायो) और बी.एससी. (गणित) की प्रवेश परीक्षा के नतीजे देखने के लिए आपको इलाहाबाद विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट aupravesh2021.com पर जाना होगा.

-लिंक पर जाकर एक पेज खुलेगा. जिसमें पूछी गई जानकारी आपको भरनी होगी. ये जानकारी भरने के बाद एक ओर पेज खुलेगा. जिसमें अपनी आईडी और पासवर्ड डालकर लॉगिन करना होगा.

 -लॉगिन करने के बाद नतीजे सामने आ जाएंगे. आप चाहें तो अपने स्कोर कार्ड को भी डाउनलोड भी कर सकते हैं. 

50 हजार से अधिक छात्रों ने दी है परीक्षा

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के यूजीएटी पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा 20 और 21 अक्टूबर को हुई थी. 20 अक्टूबर को बीकॉम, गणित, बीएससी होम साइंस और बीएससी बायो की प्रवेश परीक्षा ली गई थी. जबकि 21 अक्तूबर को बीए एवं बीएएलएलबी की प्रवेश परीक्षा हुई थी. एयू के यूजी पाठ्यक्रमों की परीक्षा में 50,000 के अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया है. जबकि यूजी पाठ्यक्रमों में करीब 7000 के करीब ही सीटें हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उम्मीद की जा रही है कि बाकी बचे हुए यूजी पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा के नतीजे (Allahabad University UGAT 2021 Result) भी इस सप्ताह के आखिर तक घोषित कर दिए जाएंगे.