दिल्ली के सरकारी विश्वविद्यालयों के 23 वैज्ञानिक दुनिया के टॉप 2% वैज्ञानिकों की लिस्ट में शामिल, मनीष सिसोदिया ने दी बधाई

दिल्ली के सरकारी विश्वविद्यालयों के 23 वैज्ञानिकों को स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा दुनिया के टॉप 2% वैज्ञानिकों की लिस्ट में रखा गया है.

दिल्ली के सरकारी विश्वविद्यालयों के 23 वैज्ञानिक दुनिया के टॉप 2% वैज्ञानिकों की लिस्ट में शामिल, मनीष सिसोदिया ने दी बधाई

दिल्ली के सरकारी विश्वविद्यालयों के 23 वैज्ञानिक दुनिया के टॉप 2% वैज्ञानिकों की लिस्ट में शामिल.

नई दिल्ली:

दिल्ली के सरकारी विश्वविद्यालयों के 23 वैज्ञानिकों को स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा दुनिया के टॉप 2% वैज्ञानिकों की लिस्ट में रखा गया है. यह लिस्ट PLOS जर्नल में 16 अक्टूबर को जारी की गई थी और इसमें 1,00,000 से अधिक वैज्ञानिकों के नाम शामिल हैं. स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय की लिस्ट में दिल्ली सरकार के विश्वविद्यालयों के 23 वैज्ञानिकों के नाम हैं-

- दिल्ली फार्मास्युटिकल साइंसेज एंड रिसर्च यूनिवर्सिटी से सुषमा तालेगांवकर और कीर्ति जैन. 

- दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी से बी. डी. मल्होत्रा, एम. जयसिम्हाद्री, रुचिका मल्होत्रा, राहुल कतरया, ओम प्रकाश वर्मा, अनिल कुमार और राजेश शर्मा. 

- इंद्रप्रस्थ इंस्टीट्यूट ऑफ इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी (IIIT Delhi) से अंगशुल मजूमदार, ऋचा सिंह, पोन्नुरंगम कुमारगुरु, गजेंद्र पी.एस. राघव, सुजय देब, पी.बी. सुजीत, संजीत के कौल और पुष्पेंद्र सिंह. 

- नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी ऑफ़ टेक्नोलॉजी (NSUT) से विजेंदर सिंह, तुलसी सत्यनारायणा, दीपक क्र शर्मा, राज सेनानी, विजय गुप्ता और संजय के धुरन्धर. 


सभी वैज्ञानिकों को इस बड़ी उपलब्धी पर बधाई देते हुए दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा, “स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा दिल्ली सरकार के विश्वविद्यालयों के 23 वैज्ञानिकों को दुनिया के टॉप 2% वैज्ञानिकों में स्थान दिया गया है. राज्य के विश्वविद्यालयों में शोध को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली सरकार का प्रयास बेहतर परिणाम दे रहा है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा प्रकाशित लिस्ट में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) गुवाहाटी के 22 फैक्लटी मेंबर्स या शोधकर्ता भी शामिल हैं.