ADVERTISEMENT

Elon Musk ने बेच दिए Tesla के 110 करोड़ के शेयर, Twitter पर पोलिंग से पहले ही कर ली थी तैयारी

Elon Musk Tesla Share : Tesla के CEO इलॉन मस्क (Elon Musk) ने अपनी इलेक्ट्रिक कार कंपनी के लगभग 1.1 बिलियन डॉलर के शेयर बेच दिए हैं. अभी पिछले हफ्ते ही उन्होंने एक ट्विटर पोल में अपने फॉलोवर्स से पूछा था कि क्या उन्हें अपनी कंपनी में अपने हिस्से के शेयरों में 10 फीसदी शेयर बेच देने चाहिए.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी11:56 AM IST, 11 Nov 2021NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

दुनिया के सबसे अमीर शख्स Tesla के CEO इलॉन मस्क (Elon Musk) ने अपनी इलेक्ट्रिक कार कंपनी के लगभग 1.1 बिलियन डॉलर यानी 110 करोड़ के शेयर बेच दिए हैं. अभी पिछले हफ्ते ही उन्होंने एक ट्विटर पोल में अपने फॉलोवर्स से पूछा था कि क्या उन्हें अपनी कंपनी में अपने हिस्से के शेयरों में 10 फीसदी शेयर बेच देने चाहिए. इसके बाद उनकी ओर से शेयर बेचे जाने की खबर आई है. हालांकि, दिलचस्प है कि शेयरों की बिक्री की प्रक्रिया 14 सितंबर से ही शुरू हो चुकी है. बुधवार को इसके लिए फाइल किए दस्तावेजों से ये तारीख सामने आई है, जिससे पता चलता है कि टेस्ला के सीईओ मस्क ने सर्वे के नतीजों के आधार पर शेयर बेचने का फैसला नहीं किया है.

अमेरिकी नियामक संस्था US Securities and Exchange Commission के पास कंपनी की ओर से डाली गई फाइलिंग के मुताबिक, मस्क ने कंपनी के अपने 930,000 शेयर बेच दिए हैं. यहां यह बता दें कि दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक मस्क की अधिकतर संपत्ति टेस्ला कंपनी में शेयरों के रूप में हैं.

बता दें कि बीते शनिवार को मस्क ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोल करके पूछा था कि क्या उन्हें अपने टेस्ला शेयर में से 10 फीसदी शेयर बेचने चाहिए या नहीं. उन्होंने कहा था कि वो वही करेंगे, जो वोटर्स कहेंगे. इस पोल में वोटरों का जवाब आया था- हां.

इस पोल के बाद टेस्ला के शेयर सोमवार को गिर गए थे. इसका मतलब था कि मस्क अगर अपने शेयर ट्वीट करने से पहले बेचते तो ज्यादा कीमत पर बेच पाते, लेकिन ट्वीट करने के बाद उनको लाखों डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा. हालांकि, SEC में दाखिल किए गए दस्तावेजों के मुताबिक, मस्क के पास अब भी टेस्ला के 170 मिलियन डॉलर शेयर हैं. बुधवार को क्लोजिंग प्राइस के मुताबिक, उनके हिस्से के शेयरों की कीमत 183 बिलियन डॉलर है. 

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT