ADVERTISEMENT

Share Market : खराब ओपनिंग के बावजूद दो दिनों की गिरावट पर लगा ब्रेक, बढ़त में बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी

क्लोजिंग में बाजार ने दो दिनों की गिरावट की रैली पर फुलस्टॉप लगा दिया है. दोनों ही बेंचमार्क इंडेक्स सुधरकर बंद हुए हैं. दिन के कारोबार में बैंकिंग और मेटल शेयरों में तेजी के बाद बाजार में उछाल आया.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी04:23 PM IST, 22 Apr 2021NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

कोविड के कहर के बीच घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को गिरावट के साथ ओपनिंग हुई थी, लेकिन क्लोजिंग में बाजार ने दो दिनों की गिरावट की रैली पर फुलस्टॉप लगा दिया है. दोनों ही बेंचमार्क इंडेक्स सुधरकर बंद हुए हैं. दिन के कारोबार में बैंकिंग और मेटल शेयरों में तेजी के बाद बाजार में उछाल आया.

क्लोजिंग में बीएसई सेंसेक्स 374.87 अंक की बढ़त के साथ 48,080.67 और एनएसई निफ्टी 109.75 अंक उछलकर 14,406.15 अंक पर बंद हुआ है. 

बैंकिंग शेयरों में आज भारी बाइंग इंट्रस्ट दिखा. पिछले दो कारोबारी सत्रों में लगातार बिकवाली दिखी थी. निफ्टी बैंक इंडेक्स पर 12 बैंकिंग शेयरों में 722 अंकों का उछाल दिखा और इसका आकार 31,834.50 के इंट्राडे हाई पर पहुंच गया. आज ICICI Bank, HDFC, Kotak Mahindra Bank, State Bank of India और  Axis Bank के शेयरों में तेजी आई है. इसके अलावा मेटल, मीडिया, फाइनेंशियल और रियल्टी शेयरों में भी तेजी देखी गई.

अगर ओपनिंग की बात करें तो आज बीएसई सेंसेक्स में सुबह 500 अंकों तक की गिरावट आई थी, वहीं एनएसई निफ्टी 14,160 के लेवल पर पहुंच गया था. बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स कारोबार की शुरुआत में 463.36 अंक गिरकर 47,242.44 अंक, निफ्टी 130.10 अंक गिरकर 14,166.30 अंक पर पहुंच गया. शुरुआती कारोबार में बीएसई मिडकैप इंडेक्स 0.40 फीसदी की गिरावट आ चुकी है, वहीं बीएसई स्मॉलकैप इंडेक्स में फ्लैट ट्रेडिंग हो रही थी.

एशियाई बाजारों में गुरुवार की सुबह तेजी दिखी थी, जिसके पीछे वॉल स्ट्रीट में दिखी उछाल को माना जा रहा था. जापान के निक्केई में शुरुआती कारोबार में 1.2 फीसदी दिखी और साउथ कोरिया के कोस्पी में 0.41 फीसदी की उछाल दिखी थी.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT