PM UDAY Yojana: क्या है पीएम उदय योजना, कैसे कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन, जानें पूरी डिटेल

PM UDAY Yojana: एक रिपोर्टों के अनुसार, दिल्ली में लगभग 50 लाख लोग अवैध कॉलोनियों में रहते हैं. पीएम उदय योजना के आने से अब अवैध कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को अब घबराने की जरूरत नहीं है.

PM UDAY Yojana: क्या है पीएम उदय योजना, कैसे कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन, जानें पूरी डिटेल

PM UDAY Yojana के तहत लोग अपने फ्लैट और मकान के एवज में भी लोन प्राप्त कर सकते हैं.

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार ने दिल्ली के अवैध बस्तियों में रहने वाले लोगों को मकान का मालिकाना हक देने के लिए पीएम उदय योजना (PM UDAY Yojana) शुरू की है. इस योजना की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)  द्वारा की गई है. इस योजना के माध्यम से अब अवैध कॉलोनियों में रहने वाले लोग भी अपनी जमीन पर अपना मालिकाना हक हासिल कर पाएंगे और अपने घर का सपना पूरा कर पाएंगे.

दिल्लीवासी इसके तहत अवैध कॉलोनियों में फ्लैट और मकान के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और इसकी रजिस्ट्री कर सकते हैं. पीएम उदय योजना के जरिये रजिस्ट्रेशन  (PM Uday registration process) के लिए ऑनलाइन पोर्टल शुरू कर दी गई है. एक रिपोर्टों के अनुसार, दिल्ली में लगभग 50 लाख लोग अवैध कॉलोनियों में रहते हैं. पीएम उदय योजना के आने से अब अवैध कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को अब घबराने की जरूरत नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सरकारी वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, पीएम उदय योजना (PM UDAY Scheme) के रजिस्ट्रेशन में मामूली शुल्क देना होगा.जिसके बाद रजिस्ट्री के कागजात प्राप्त किए जा सकते हैं. इसके अलावा लोग अपने फ्लैट और मकान के एवज में भी लोन प्राप्त कर सकते हैं.

Featured Video Of The Day

अडानी ग्रुप ने हिंडनबर्ग के आरोपों को बताया "झूठ का पुलिंदा", कहा - यह भारत पर हमला