ADVERTISEMENT

मैनकाइंड फार्मा ने उपकर्मा आयुर्वेद में बहुमत हिस्सेदारी हासिल की

मैनकाइंड फार्मा (Mankind Pharma) ने अपनी एक सहायक कंपनी के जरिए उपकर्मा आयुर्वेद का अधिग्रहण किया है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी02:20 PM IST, 28 Nov 2022NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

मैनकाइंड फार्मा (Mankind Pharma) ने सोमवार को कहा कि उसने आयुर्वेदिक और हर्बल उत्पादों के विकास, विनिर्माण और बिक्री में शामिल कंपनी उपकर्मा आयुर्वेद (Upakarma Ayurveda) में हिस्सेदारी हासिल की है. मैनकाइंड फार्मा ने एक बयान में कहा कि कंपनी के निवेश से उपकर्मा आयुर्वेद को उत्पादों की व्यापक श्रृंखला विकसित करने में मदद मिलेगी. इस अधिग्रहण सौदे को लेकर मैनकाइंड फार्मा के वाइस चेयरमैन और प्रबंध निदेशक राजीव जुनेजा (Ramesh Juneja) ने कहा, मैनकाइंड फार्मा लोगों की स्वास्थ्य देखभाल को बेहतर बनाने के लिए काम करती है. हम उपभोक्ताओं की उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिए उपकर्मा आयुर्वेद से जुड़े हैं.

आजकल लोगों का लाइफस्टाइल काफी बदल गया है. आज लोगों को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करना मुश्किल लगता है. यही वजह है कि लोग अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए, लंबे समय तक जीवित रहने और समय के साथ इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक उपचारों और दवाओं की तरह रुख कर रहे हैं.

आपको बता दें कि मैनकाइंड फार्मा (Mankind Pharma) ने अपनी एक सहायक कंपनी के जरिए उपकर्मा आयुर्वेद का अधिग्रहण किया है. वहीं, उपकर्मा आयुर्वेद के फाउंडर और एमडी विशाल कौशिक ने कहा कि इस साझेदारी के साथ कंपनी को उम्मीद है कि गुणवत्तापूर्ण आयुर्वेदिक समाधान दूर-दूर तक पहुंचेंगे.

इससे पहले फरवरी 2022 में मैनकाइंड फार्मा ने 1,872 करोड़ रुपये में पैनेसिया बायोटेक फार्मा के फॉर्मूलेशन ब्रांड का अधिग्रहण किया था.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT