ADVERTISEMENT

गूगल ऐड्स ने जेनरेटिव एआई का इस्तेमाल करके स्वत: तैयार विज्ञापन टूल किया पेश

गूगल के वैश्विक विज्ञापनों के उपाध्यक्ष डैन टेलर ने कहा कि विज्ञापनदाता और व्यवसाय अब गूगल ऐड्स मंच पर स्वत: तैयार विज्ञापनों का लाभ उठा सकेंगे.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी11:25 AM IST, 31 Jul 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

गूगल के वैश्विक विज्ञापनों के उपाध्यक्ष डैन टेलर ने कहा कि विज्ञापनदाता और व्यवसाय अब गूगल ऐड्स मंच पर स्वत: तैयार विज्ञापनों का लाभ उठा सकेंगे. गूगल ऐड्स 'लार्ज लर्निंग मॉडल' (एलएनएम) और जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (जेन एआई) का उपयोग करके विपणक से मिली सूचना के आधार पर प्रचार अभियान की रूपरेखा तैयार कर सकेगा.

उन्होंने अपनी हालिया भारत यात्रा के दौरान कहा कि यह विज्ञापनदाताओं के लैंडिंग पेजों और अच्छा प्रदर्शन करने वाले सवालों से सीखता है.

टेलर ने इस साल 10 मई को गूगल आई/ओ के दौरान परफॉरमेंस मैक्स जैसे विपणक और विज्ञापनदाताओं के लिए पेश किए गए जेन एआई टूल का जिक्र किया था. उन्होंने बताया कि कैसे मिंत्रा, सैमसंग, एचडीएफसी और टाटा एआईजी जैसे ब्रांडों ने एआई के इस्तेमाल से 18 प्रतिशत तक अधिक नतीजा हासिल किया.

कंपनी ने कहा कि उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता पर भी उसका पूरा ध्यान है.

उन्होंने कहा कि एशिया-प्रशांत के 11 बाजारों के 16,500 व्यक्तियों के सर्वेक्षण के दौरान 10 में से आठ उपभोक्ताओं ने अपनी व्यक्तिगत जानकारी की ऑनलाइन गोपनीयता और सुरक्षा के महत्व को स्वीकार किया.

टेलर ने कहा कि यह उपभोक्ताओं की वास्तविक चिंता है और ऐसा नहीं होने की स्थिति में 70 प्रतिशत लोग किसी ब्रांड से जुड़ना बंद कर देंगे.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT