ADVERTISEMENT

iQOO Mobile Phones की बिक्री के मामले में उत्तर प्रदेश देश के टॉप तीन राज्यों में शामिलः सीईओ

iQOO Mobile Phones: कंपनी ने भारत में ऑनलाइन बिक्री में सालाना आधार पर सर्वाधिक 440 प्रतिशत वृद्धि उत्तर प्रदेश में दर्ज की है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी06:07 PM IST, 01 Apr 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

स्मार्टफोन ब्रांड आईक्यूओओ (iQOO Mobile Phones) के सीईओ (CEO) निपुण मार्या (Nipun Marya) ने उत्तर प्रदेश को एक महत्वपूर्ण इनवेस्टमेंट डेस्टिनेशन बताया है. उन्होंने कहा है कि बिक्री के मामले में उत्तर प्रदेश कंपनी के लिए देश में टॉप तीन राज्यों में आता है. मार्या ने कहा क‍ि वीवो ग्रुप (VIVO Group) ने शुरुआत से ही उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर निवेश किया है. आईक्यूओओ (iQOO) चीनी मल्टीनेशन टेक्नोलॉजी कंपनी वीवो (Vivo) का ही एक ब्रांड है.

उन्होंने कहा, “हम भारत में जितने भी फोन बेचते हैं, वह भारत में बने हुए हैं और ग्रेटर नोएडा में स्थित कारखाने में बनते हैं. इस कारखाने की क्षमता प्रतिवर्ष पांच करोड़ फोन बनाने की है. इस कारखाने से हम लगभग 10,000 लोगों को रोजगार प्रदान करते हैं.” मार्या ने कहा, “हमारे लिए उत्तर प्रदेश बहुत महत्वपूर्ण इनवेस्टमेंट डेस्टिनेशन है और यहां हमने एक स्ट्रैटजी के तौर पर अपनी फैक्टरी स्थापित की है. हम ना सिर्फ वीवो बल्कि आईक्यूओओ के लिए भी फोन का भी लगातार विनिर्माण कर रहे हैं.”

उन्होंने कहा कि कंपनी ने भारत में ऑनलाइन बिक्री में सालाना आधार पर सर्वाधिक 440 प्रतिशत वृद्धि उत्तर प्रदेश में दर्ज की है. इस तरह उत्तर प्रदेश देश में सबसे ज्यादा राजस्व पैदा करने वाले राज्यों में से एक है.कंपनी की राज्य में बिक्री एक साल पहले की तुलना में 233 प्रतिशत बढ़ी है.

आपको बता दें कि भारत में iQOO का 50MP कैमरे वाला नया 5G फोन iQOO Z7 5G जल्द लॉन्च हो सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह फोन चीन में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है. अब इस स्मार्टफोन तीन वेरिएंट 6GB RAM + 128GB, 8GB RAM + 128GB और 8GB RAM + 256GB के साथ लॉन्च किया जा सकता है.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT