ADVERTISEMENT

10-12 हजार में Electric bike, 6 लोगों का सफर, Mahindra ने किया ये ट्वीट

महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी के सर्वेसर्वा आनंद महिंद्रा ने एक ट्वीट किया है जिसमें यह बताया है कि किस तरह ग्रामीण क्षेत्र के युवा ने एक इलेक्ट्रिक बाइक तैयार की है जिससे माध्यम से वह छह लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचा सकता है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी12:02 PM IST, 02 Dec 2022NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

एक बार फिर उद्योगपति आनंद महिंद्रा  (Industrialist Anand Mahindra) ने एक ट्वीट के जरिए ग्रामीण इलाके के युवकों की खोज का सराहा है. आनंद महिंद्रा काफी समय से ऐसे लोगों को अपने ट्वीटर के जरिए दुनिया के समक्ष प्रस्तुत करते रहे हैं. महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra And Mahindra) कंपनी के सर्वेसर्वा आनंद महिंद्रा ने एक ट्वीट किया है जिसमें यह बताया है कि किस तरह ग्रामीण क्षेत्र के युवा ने एक इलेक्ट्रिक बाइक (Electric bike) तैयार की है जिससे माध्यम से वह छह लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचा सकता है.

आनदं महिंद्रा द्वारा शेयर किए गए वीडियो में युवक दावा कर रहा है कि यह बाइक 8-10 रुपये में चार्ज हो जाती है. इतना ही नहीं युवक का कहना है कि यह इलेक्ट्रिक बाइक एक चार्ज में 150 किलोमीटर तक चलती है. साथ ही युवक यह भी बता रहा है कि इस बाइक की लागत केवल 10-12 हजार रुपये आई है.  

जिस प्रकार युवक का दावा है कि उससे तो यह लग रहा है कि यह सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक  (Cheapest electric bike) है. साथ ही ग्रामीण इलाकों में जहां चौड़ी सड़कों का अभाव है वहां यह बाइक काफी कामयाब हो सकती है.

आनंद महिंद्रा ने कहा कि मामूली से बदलाव के साथ इस बाइक का शानदार प्रयोग किया जा सकता है. महिंद्रा ने प्रताप बोस को टैग करते हुए यह बात लिखी है. प्रताप बोस (Pratap Bose), आनंद महिंद्रा की कंपनी में चीफ डिजाइन ऑफिसर हैं. महिंद्रा ने बोस को लिखा है कि कुछ मामूली डिजाइन इनपुट के साथ इस डिवाइस का ग्लोबल प्रयोग किया जा सकता है। महिंद्रा ने सुझाव भी दिया है कि यूरोप के भीड़भाड़ वाले पर्यटन स्थल पर यह इलेक्ट्रिक बाइक काम कर सकती है. आनंद महिंद्रा आगे लिखते हैं कि वह हमेशा से ग्रामीण ट्रांसपोर्ट खोज से प्रभावित होते रहते हैं क्योंकि यह जरूरत ही आविष्कार की जननी है.

उल्लेखनीय है कि आनंद्र महिंद्रा कई मौकों पर अपनी दरियादिली भी दिखाते रहे हैं. इससे पहले वे स्कॉर्पियो के डांसिंग वर्जन का वीडियो भी शेयर कर चुके हैं. यहां तक की नई खोज में लगे और समाज में मिसाल बनते जरूरतमंद लोगों को फ्री में नई कार भी देते रहे हैं.
 

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT