ADVERTISEMENT

चीन की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी Huawei के खिलाफ एक्शन, इनकम टैक्स विभाग ने कई परिसरों पर मारे छापे

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली, गुरुग्राम (हरियाणा) और बेंगलुरु में कंपनी के परिसरों पर छापे मारे गए. सूत्रों ने कहा कि अधिकारियों ने कंपनी, उसके भारतीय व्यवसायों और विदेशी लेनदेन के खिलाफ कथित कर चोरी की जांच के तहत वित्तीय दस्तावेजों को देखा उन्होंने कहा कि कुछ रिकॉर्ड भी जब्त किए गए हैं.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी12:53 PM IST, 16 Feb 2022NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

आयकर विभाग ने कर चोरी की जांच के तहत चीनी दूरसंचार कंपनी हुवावे के भारत स्थित परिसरों पर छापा मारा है. आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. जानकारी के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली, गुरुग्राम (हरियाणा) और बेंगलुरु में कंपनी के परिसरों पर छापे मारे गए. सूत्रों ने कहा कि अधिकारियों ने कंपनी, उसके भारतीय व्यवसायों और विदेशी लेनदेन के खिलाफ कथित कर चोरी की जांच के तहत वित्तीय दस्तावेजों को देखा उन्होंने कहा कि कुछ रिकॉर्ड भी जब्त किए गए हैं.

कंपनी ने कहा कि देश में उसका संचालन पूरी तरह कानून के पालन के साथ चल रहा है. कंपनी ने एक बयान में कहा, 'हमें आयकर दल के हमारे कार्यालय आने और कुछ कर्मचारियों से साथ पूछताछ के बारे में बताया गया है. हुवावे को भरोसा है कि भारत में हमारा संचालन सभी  कानूनों और विनियमों के अनुरूप हैं. हम अधिक जानकारी के लिए संबंधित सरकारी विभागों से संपर्क करेंगे और नियमों के अनुसार पूरा सहयोग करेंगे तथा सही प्रक्रिया का पालन करेंगे.'

सरकार ने हुवावे को 5जी सेवाओं के परीक्षण से बाहर रखा है.

बता दें कि हाल ही में सूत्रों से जानकारी मिली थी कि हुवावे ने भारतीय एयरटेल के साथ एक डील की थी. पिछले हफ्ते जानकारी आई थी हुवावे को भारती एयरटेल से पारेषण नेटवर्क के रखरखाव का 150 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है. यह ऑर्डर दोनों कंपनियों के बीच मौजूदा सौदे का हिस्सा है. इसके अलावा यह दूरसंचार पर राष्ट्रीय सुरक्षा निर्देश के अनुरूप है जो पुराने अनुबंध को जारी रखने की अनुमति देता है. सूत्र ने बताया कि सालाना रखरखाव अनुबंध के तहत हुवावे को मिला ऑर्डर 150 करोड़ रुपये से कम है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT