ADVERTISEMENT

SBI की अगुवाई में बैंकों का गठजोड़ एयर इंडिया के लिए TATA को कर्ज देने को तैयार

सूत्रों ने बताया कि एसबीआई के नेतृत्व वाला गठजोड़ एयर इंडिया की आवश्यकताओं के अनुसार मियादी और कार्यशील पूंजी ऋण दोनों देने पर सहमत हो गया है. पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और यूनियन बैंक सहित बड़े ऋणदाता इस गठजोड़ का हिस्सा हैं.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी12:11 PM IST, 28 Jan 2022NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) के नेतृत्व में ऋणदाताओं का एक गठजोड़ घाटे में चल रही विमानन कंपनी एयर इंडिया (Air India) के सुचारू परिचालन के लिए टाटा समूह (TATA Group) को ऋण प्रदान करने पर सहमत हो गया है. टाटा समूह ने पिछले साल अक्टूबर में एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ एयर इंडिया और एआईएसएटीएस में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए बोली जीती थी. समूह ने आज विमानन कंपनी का औपचारिक रूप से अधिग्रहण पूरा कर लिया.

सूत्रों ने बताया कि एसबीआई के नेतृत्व वाला गठजोड़ एयर इंडिया की आवश्यकताओं के अनुसार मियादी और कार्यशील पूंजी ऋण दोनों देने पर सहमत हो गया है. सूत्रों के अनुसार पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया सहित सभी बड़े ऋणदाता इस गठजोड़ का हिस्सा हैं. 

वही बैंकों का कहना है कि टैलेस को निश्चित अवधि के लिए ऋण से एयर इंडिया की उच्च लागत वाली उधारी को समाप्त करने में मदद मिलेगी. हालांकि, बैंकों द्वारा दिए जाने वाले ऋण की राशि का फिलहाल पता नहीं चला है.

गौरतलब है कि टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टैलेस प्राइवेट लिमिटेड ने आठ अक्टूबर, 2021 को कर्ज में डूबी एयर इंडिया के अधिग्रहण की 18,000 करोड़ रुपये में बोली जीती थी.

आज से टाटा की हुई एयर इंडिया, सभी कानूनी औपचारिकताएं पूरी हुईं

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT