ADVERTISEMENT

रिलायंस जियो की वजह से एयरटेल को प्रत्येक तिमाही में हुआ 550 करोड़ रुपये का नुकसान...

एयरटेल ने कहा कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) 14 पैसे प्रति मिनट का एमटीसी तय किया है. यह लागत से भी कम बैठता है जो 35 पैसे प्रति मिनट बैठती है.
NDTV Profit हिंदीNDTVKhabar News Desk
NDTV Profit हिंदी09:41 PM IST, 20 Jul 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

भारती एयरटेल ने गुरुवार को रिलायंस जियो के इस दावे को खारिज किया कि कॉल कनेक्शन शुल्कों से मौजूदा ऑपरेटरों ने भारी लाभ कमाया है. एयरटेल ने कहा कि इसके उलट जियो के नेटवर्क से 'कॉल्स की सूनामी' से उसे प्रत्येक तिमाही 550 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ.

सुनील भारती मित्तल की अगुवाई वाली कंपनी ने कहा कि जियो की मोबाइल टर्मिनेशन शुल्क (एमटीसी) को समाप्त करने की मांग उसकी ओर से बाजार बिगाड़ने वाली कीमत रणनीति को जारी रखने की 'कुटिल' चाल है.

ये भी पढ़ें...
Reliance दो साल में बेचेगी 20 करोड़ जियो 4जी वीओएलटीई फ़ीचर फोन: रिपोर्ट
रहिए तैयार, रिलायंस जियो का 500 रुपये का 4जी फोन 21 जुलाई को हो सकता है लॉन्च
Reliance Jio ने किया दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल डेटा नेटवर्क होने का दावा

कंपनी ने कहा कि रिलायंस जियो का एमटीसी से एयरटेल को अतिरिक्त आमदनी का आरोप न केवल झूठा है बल्कि हास्यास्पद भी है. एयरटेल ने कहा कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) 14 पैसे प्रति मिनट का एमटीसी तय किया है. यह लागत से भी कम बैठता है जो 35 पैसे प्रति मिनट बैठती है.



कंपनी ने कहा कि रिलायंस जियो के नेटवर्क से कॉल्स की सूनामी से एयरटेल को अपने नेटवर्क पर प्रति मिनट 21 पैसे का नुकसान हुआ. इससे एयरटेल को प्रति तिमाही 550 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ.

(इनपुट भाषा से)

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT