ADVERTISEMENT

Philips में स्लीप डिवाइस रीकॉल का घाटा गहराने से 6000 नौकरियां और कम होंगी : AFP

फिलिप्स (Philips) के सीईओ रॉय जैकब्स ने एक बयान जारी कर 2025 तक कर्मचारियों की संख्या में और कमी करने की घोषणा की है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी12:30 PM IST, 30 Jan 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

ग्लोबल टेक कंपनी फिलिप्स (Philips) ने सोमवार को कहा कि स्लीप डिवाइस रीकॉल गहराने के कारण हुए ताजा नुकसान के बाद वह दुनिया भर में 6,000 और नौकरियों में कटौती करेगी. फिलिप्स के सीईओ रॉय जैकब्स (Roy Jakobs) ने एक बयान जारी कर 2025 तक कर्मचारियों की संख्या में और कमी करने की घोषणा की है. न्यूज एजेंसी AFP की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है.

आपको बता दें कि इससे तीन महीने पहले भी कंपनी ने 4,000 नौकरियों में कटौती करने का ऐलान किया था. इस दौरान फिलिप्स के सीईओ रॉय जैकब्स ने एक बयान में कहा था कि प्रोडक्टिविटी बढ़ाने की योजना के तहत हमने विश्व स्तर पर अपने करीब 4,000 वर्कफोर्स के कम करने का फैसला किया है.

इन दिनों वैश्विक संकट की आशंका को देखते हुए कई दिग्गज कंपनियों ने कर्मचारियों की छंटनी के साथ-साथ अपने वर्कफोर्स में कटौती करने का ऐलान किया है.  दुनिया भर में मंदी की आशंका के बीच मेटा, गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, ट्विटर और अमेजॉन जैसी बड़ी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों की छंटनी की है. इसके अलावा कई स्टार्टअप्स ने भी कॉस्ट कटिंग और प्रॉफिटेबिलिटी के लिए कर्मचारियों की संख्या को घटाया है.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT