ADVERTISEMENT

पिछले साल विदेश में जा बसे भारत के 4,000 करोड़पति : रिपोर्ट

साल 2015 में भारत से 4,000 ऐसे अमीर लोग विदेश जाकर बस गए, जिनकी हैसियत 10 लाख डॉलर यानी मौजूदा विनिमय दर के हिसाब से करीब 6.7 करोड़ रुपये या उससे अधिक है।
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी09:48 PM IST, 30 Mar 2016NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

साल 2015 में भारत से 4,000 ऐसे अमीर लोग विदेश जाकर बस गए, जिनकी हैसियत 10 लाख डॉलर यानी मौजूदा विनिमय दर के हिसाब से करीब 6.7 करोड़ रुपये या उससे अधिक है। दुनिया में उच्च संपदा (एचएनआई) लोगों द्वारा दूसरे देश में जाकर बसने के मामले में भारत चौथे स्थान पर है।

न्यू वर्ल्ड वेल्थ की रिपोर्ट के अनुसार, 2015 में भारत के 4,000 अति धनाढ्यों ने अपना निवास स्थान बदला। फ्रांस से सबसे अधिक 10,000 अमीर दूसरे देश जाकर बसे। रिपोर्ट में हालांकि कहा गया है कि चीन और भारत से धनाढ्यों के दूसरे देश जाकर बसने में चिंता की कोई बात नहीं है।

रिपोर्ट कहती है कि भारत और चीन से अमीरों का विदेश में बस जाना चिंता की बात नहीं है, क्योंकि ये देश जितने करोड़पति गंवा रहे हैं, उससे ज्यादा करोड़पति ये पैदा कर रहे हैं। इसमें कहा गया है कि एक बार इन देशों में जीवनस्तर में सुधार के बाद कई अमीर वापस अपने देश लौट आएंगे।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT