सिर्फ तीन फिल्मों में किया काम, तीनों से जीते ढेरों इनाम, धर्म की खातिर ग्लैमर से बना ली दूरी

Zaira Wasim: क्यूट सी, लाल लाल गाल वाली ये बच्ची भी ऐसे ही लोगों में से एक हैं. जो पर्दे पर जब जब आईं उतनी ही बार हिट रहीं. अपनी एक्टिंग से तो उन्होंने लोगों को अपना फैन बनाया ही, क्रिटिक्स को भी इंप्रेस करने में कामयाब रहीं.

सिर्फ तीन फिल्मों में किया काम, तीनों से जीते ढेरों इनाम, धर्म की खातिर ग्लैमर से बना ली दूरी

Zaira Wasim: एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह चुकी इस एक्ट्रेस को पहचाना क्या

खास बातें

  • जायरा वसीम ने की हैं सिर्फ तीन फिल्में
  • जायरा वसीम ने दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार से बनाई पहचान
  • 16 की उम्र में बॉलीवुड डेब्यू और 18 साल की उम्र में हुई रिटायर
नई दिल्ली:

Zaira Wasim: फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कम ही लोग होते हैं जिनके पर्दे पर कदम रखते ही कामयाबी उनके कदम चूमती है. और, जितने बार वो स्क्रीन पर नजर आते हैं, उनके लिए अवॉर्ड्स की लाइन लग जाती है. क्यूट सी, लाल लाल गाल वाली ये बच्ची भी ऐसे ही लोगों में से एक हैं, जो पर्दे पर जब जब आईं उतनी ही बार हिट रहीं. अपनी एक्टिंग से तो उन्होंने लोगों को अपना फैन बनाया ही, क्रिटिक्स को भी इंप्रेस करने में कामयाब रहीं. लेकिन अचानक एक दिन सिनेमाई पर्दे और सिनेमाई ग्लैमर दोनों को बाय बाय कह दिया. उनके फैसले से फैन्स तो चौंके ही पूरा बॉलीवुड भी हैरान रह गया. क्या आपने पहचाना कौन है ये अदाकारा.

फिल्मी पर्दे पर किया ‘दंगल'

बड़ी बड़ी आंखें, लाल गाल और बिखरे बिखरे बाल वाली ये प्यारी सी बच्ची हैं जायरा वसीम. कश्मीर के श्रीनगर में जन्मी जायरा वसीम के चेहरे पर उनकी कश्मीरी रंगत साफ दिखाई देती है. जायरा वसीम के माता पिता दोनों नौकरी पेशा रहे हैं, लेकिन जायरा वसीम तो बचपन से ही एक्टिंग करना चाहती थीं. उन्हें साल 2015 में आमिर खान के साथ फिल्म दंगल में काम करने का मौका मिला. ये उनकी डेब्यू फिल्म थी. जो लोगों को बहुत पसंद आई और टिकट खिड़की पर भी खरी उतरी. इसके बाद जायरा वसीम द सीक्रेट सुपरस्टार में भी लीड रोल में ही दिखाई दीं. साल 2019 में जायरा वसीम द स्काय इस पिंक नाम की मूवी में दिखीं.

पहली ही फिल्म के लिए मिला नेशनल अवॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जायरा वसीम को उनकी पहली ही फिल्म दंगल के बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल फिल्म अवार्ड मिला. इसके बाद वो अपनी तीनों ही फिल्मों के लिए अलग अलग अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट हुईं. उन्होंने अपनी तीन फिल्मों के लिए छह अवॉर्ड जीते और 11 के लिए नॉमिनेशन तक पहुंची. इस कामयाबी पर सवार होने के बावजूद जायरा वसीम को धर्म से जुड़े कुछ कारणों के चलते फिल्मों से विदा लेनी पड़ी. उनके अचानक फिल्मी पर्दे से दूर होने से उनके फैंस और बॉलीवुड भी हैरान रह गया.