विज्ञापन
Story ProgressBack

स्टेज पर एसपी बालासुब्रमण्यम ने गाया 'दिल दीवाना' गाना तो सलमान खान ने दिया ऐसा रिएक्शन, वीडियो देख बोले- कितना...

90 के दौर में सलमान खान की आवाज बने एसपी बालासुब्रमण्यम आज भले ही हम सबके बीच नहीं हैं, लेकिन उनके गाने करोड़ों लोगों के दिलों में बसे हुए हैं. इस बीच उनका एक थ्रोबैक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उनकी आवाज सुनकर आप भी मंत्रमुग्ध हो जाएंगे.

Read Time: 3 mins
स्टेज पर एसपी बालासुब्रमण्यम ने गाया 'दिल दीवाना' गाना तो सलमान खान ने दिया ऐसा रिएक्शन, वीडियो देख बोले- कितना...
इन्हें कहा जाता था सलमान खान की आवाज
नई दिल्ली:

रोजा, मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन, साजन जैसी दर्जनों फिल्मों में अपनी आवाज देने वाले भारतीय सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम आज भले ही हम सबके बीच नहीं हैं. 25 सितंबर 2020 को कोरोना के चलते उनका निधन हो गया था, लेकिन उनके गाने आज भी वर्ल्ड फेमस है और एक जमाने में उन्हें सलमान खान की आवाज तक कहा जाता था, क्योंकि सलमान खान की फिल्में में लगभग सभी गाने एसपी बालासुब्रमण्यम साहब ही गाते थे. इस बीच उनका एक थ्रोबैक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो एक अवार्ड फंक्शन में सलमान खान की मूवी का गाना गाते नजर आ रहे हैं और उन्हें सुनकर सलमान भी इमोशनल हो गए.

स्टेज पर बालासुब्रमण्यम ने जो गाना गया वो तो दिलों को छूने वाला था ही लेकिन साथ ही आखिरी में जो शुक्रिया कहा यकीन मानिए वो भी म्यूजिकल था.

एसपी बालासुब्रमण्यम का गाना सुन इमोशनल हुए सलमान

इंस्टाग्राम पर mymovieverseofficial नाम से बने पेज पर एसपी बालासुब्रमण्यम का एक थ्रोबैक वीडियो शेयर किया गया है. ये वीडियो एक अवॉर्ड फंक्शन के दौरान का है, जिसमें एसपी बालासुब्रमण्यम अवार्ड लेने के बाद मैंने प्यार किया का गाना दिल दीवाना बिन सजना के माने ना गाते हुए नजर आ रहे हैं. इस बीच कैमरा सलमान खान पर जाता है और सलमान की आंखों में आंसू नजर आते हैं और मन ही मन वो मुस्कुराते हुए भी नजर आएं. यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है और हज़ारों लोग  इसे लाइक कर चुके हैं. एक यूजर ने लिखा एसपी बाला की आवाज सलमान खान के लिए ही हैं. वहीं, कई यूजर्स ने एसपी बालासुब्रमण्यम को याद भी किया.

16 भाषाओं में गाए 40 हज़ार से ज्यादा गाने

4 जून 1946 को आंध्र प्रदेश में एक तेलुगु परिवार में जन्मे एसपी बालासुब्रमण्यम ने अपनी सिंगिंग करियर में कुल 16 भाषाओं में 40000 से ज्यादा गाने गाये हैं. उन्हें 6 बार नेशनल अवार्ड से नवाजा जा चुका है, इतना ही नहीं तेलुगू सिनेमा में बेहतरीन योगदान के लिए उन्हें आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा 25 बार पुरस्कार दिया गया है. एसपी बालासुब्रमण्यम को साल 2001 में पद्मश्री और 2011 में पद्म भूषण से भी सम्मानित किया जा चुका है. हालांकि, कोविड-19 महामारी के कारण 2020 में वो कोरोना पॉजिटिव हुए थे. 7 सितंबर 2020 को उनका टेस्ट नेगेटिव आया, लेकिन 24 सितंबर को अचानक उनकी हालत बिगड़ गई और 25 सितंबर 2020 को एसपीबी इस दुनिया को छोड़कर चले गए.    

वीडियो: वो फिल्म जिसके Producer बने 5 लाख किसान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Kill Box Office Collection Day 1: कल्कि 2898 एडी की आंधी में पहले ही दिन ढरे हुई किल, इतने रुपये में सिमटी जबरदस्त एक्शन फिल्म
स्टेज पर एसपी बालासुब्रमण्यम ने गाया 'दिल दीवाना' गाना तो सलमान खान ने दिया ऐसा रिएक्शन, वीडियो देख बोले- कितना...
कल्कि 2898 एडी देखने के बाद निराश हुआ ये एक्टर, बोला- ब्रह्मास्त्र कल्कि 2898 से 20 गुना बेहतर
Next Article
कल्कि 2898 एडी देखने के बाद निराश हुआ ये एक्टर, बोला- ब्रह्मास्त्र कल्कि 2898 से 20 गुना बेहतर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;