जानें क्यों सुपरहिट हुई थी तमिल 'विक्रम वेधा' और क्यों बॉक्स ऑफिस पर हांफ रही है ऋतिक-सैफ की विक्रम वेधा

ओरिजिनल विक्रम वेधा अपनी लागत का पांच गुना बॉक्स ऑफिस पर वसूलने में कामयाब रही थी जबकि हिंदी विक्रम वेधा पहले तीन दिन में अपनी कुल लागत का एक तिहाई भी नहीं कमा सकी है.

जानें क्यों सुपरहिट हुई थी तमिल 'विक्रम वेधा' और क्यों बॉक्स ऑफिस पर हांफ रही है ऋतिक-सैफ की विक्रम वेधा

जानें तमिल और हिंदी विक्रम वेधा में क्या है अंतर

नई दिल्ली :

ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की 'विक्रम वेधा' सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. फिल्म में जोरदार एक्शन है. सुपरस्टार ऋतिक रोशन और सैफ अली खान हैं. फिल्म को तमिल की इसी नाम से बनी फिल्म की तर्ज पर बनाया गया है. उसी डायरेक्टर जोड़ी ने बनाया है जिसने ओरिजिनल फिल्म को बनाया था. लेकिन ओरिजिनल फिल्म अपनी लागत का पांच गुना बॉक्स ऑफिस पर वसूलने में कामयाब रही थी जबकि हिंदी विक्रम वेधा पहले तीन दिन में अपनी कुल लागत का एक तिहाई भी नहीं कमा सकी है. 

सबसे पहले तमिल विक्रम वेधा की पड़ताल करते हैं. फिल्म 2017 में बनी थी. फिल्म का बजट लगभग 11 करोड़ रुपये बताया जाता है. फिल्म में विजय सेतुपती और आर. माधवन लीड रोल में थे. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 55 करोड़ रुपये की कमाई की थी. इस तरह फिल्म ने अपने कुल बजट का पांच गुना बॉक्स ऑफिस से उगाहा था. यह किसी भी फिल्म के लिए बड़ी कमाई है. 

लेकिन हिंदी में आते ही 'विक्रम वेधा' एक भव्य बजट वाली फिल्म बन गई. फिल्म का बजट लगभग 175 करोड़ रुपये बताया जा रहा है. इस तरह हिंदी फिल्म का बजट ओरिजिनल फिल्म के बजट से लगभग 16 गुना बढ़ गया. अब कमाई की बात करें तो फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक फिल्म ने पहले तीन दिनों में लगभग 36.94 करोड़ रुपये की कमाई सिर्फ भारत में की है. इस तरह फिल्म को अपने बजट के बराबर कमाई करने के लिए ही बहुत मशक्कत करनी होगी. बजट की डबल करना तो फिल्म के लिए दूर की कौड़ी नजर आ रही है. इस तरह बिग बजट एक बार फिर बॉलीवुड के लिए सिरदर्द बनता नजर आ रहा है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

करीना कपूर मुंबई एयरपोर्ट पर फैंस के बीच आईं नज़र