2023 में जितना नहीं कमा सकीं 80 से ज्यादा फिल्में उससे ज्यादा कमा गई शाहरुख खान की तीन फिल्में, किंग खान ने अकेले छापे इतने हजार करोड़

बॉलीवुड ने साल 2023 में की है जितनी कमाई, उसका आधा से ज्यादा कलेक्शन तो सिर्फ शाहरुख खान की तीन फिल्मों से है मिला. जानें कितना है कलेक्शन.

2023 में जितना नहीं कमा सकीं 80 से ज्यादा फिल्में उससे ज्यादा कमा गई शाहरुख खान की तीन फिल्में, किंग खान ने अकेले छापे इतने हजार करोड़

शाहरुख खान की फिल्मों का बॉलीवुड की कमाई में योगदान

नई दिल्ली:

डंकी ने भारत में 200 करोड़ और दुनिया भर में 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. शाहरुख ने राज कुमार हिरानी के साथ डंक के साथ साल को शानदार नोट पर खत्म किया. डंकी चार दोस्तों की कहानी लाई, जिनके सपने विदेश जाने के थे. लेकिन इसके लिए जब वे डंकी रूट चुनते हैं, तो उन्हें कई बाधाओं और चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. यह फिल्म देश के प्रति प्रेम की भावना को उजागर करती है और न केवल डंकी फ्लाइट पर रोशनी डालती है, बल्कि सीमा पार करने और बेहतर अवसरों के लिए पलायन करने के इच्छुक लोगों पर भी प्रकाश डालती है.

डंकी की सफलता के साथ, शाहरुख खान ने 2023 में हैट्रिक बनाई है. पठान, जवान और अब डंकी के साथ, सुपरस्टार ने पूरे साल बॉक्स ऑफिस पर राज किया है. पठान ने 1,050.30 करोड़ की कमाई की, जबकि जवान ने दुनिया भर में 1,148.32 करोड़ का लाइफटाइम कलेक्शन किया और अब डंकी ने एक ही साल में ब्लॉकबस्टर देने के किंग खान के सिलसिले को बरकरार रखते हुए 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. दिलचस्प बात यह है कि 2023 भी एसआरके का साल बन गया, क्योंकि राज कपूर के अलावा किसी भी अभिनेता ने एक साल में बैक-टू-बैक ऑल-टाइम कमाई करने वाली फिल्में नहीं दीं हैं. इस तरह शाहरुख खान ने 2023 में पठान, जवान और डंकी के जरिये कुल 2600 करोड़ रुपये का बिजनेस किया जबकि बॉलीवुड की कुल कमाई 2023 में 4400 करोड़ रुपये की रही. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डंकी में शानदार कलाकार हैं, जिसमें शाहरुख खान के साथ-साथ बोमन ईरानी, ​​तापसी पन्नू, विक्की कौशल, विक्रम कोचर और अनिल ग्रोवर लीड रोल में हैं. जियो स्टूडियोज, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और राजकुमार हिरानी फिल्म्स की प्रस्तुति, राजकुमार हिरानी और गौरी खान द्वारा निर्मित, अभिजात जोशी, राजकुमार हिरानी और कनिका ढिल्लों द्वारा लिखित, डंकी अब बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई है.